मुख्यमंत्री की घोषणाओं के बाद एक्शन मोड में कलेक्टर

कोरिया 04 जुलाई 2022/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल बैकुंठपुर सर्किट हाउस में आयोजित अधिकारियों की समीक्षा बैठक में सड़क, वनाधिकार पत्र, जाति प्रमाण पत्र, हाट बाजार क्लिनिक संचालन, राजस्व प्रकरण सभी बिंदुओं पर जिला प्रशासन की बेहतर प्रगति पर सराहना कर चुके हैं। मुख्यमंत्री का आज कोरिया जिला प्रवास खत्म होते ही कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा घोषणाओं के पालन सुनिश्चित करने के लिए फील्ड पर पहुंचे।

कलेक्टर ने ग्राम जमगहना में शासकीय आ.जा.क. हायर सेकेंडरी स्कूल का निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति रजिस्टर का जायजा लेते हुए प्राचार्य को शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल की मंशानुरूप स्वामी आत्मानंन्द अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के तर्ज पर सभी शासकीय स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के स्तर को बनाए रखने के लिए बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराएं।कलेक्टर ने पढ़ाया संस्कृत का पाठ, 10वीं की छात्रा ईशा ने शिक्षक बन गांव के बच्चों को पढ़ाने की इच्छा की जाहिर

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री शर्मा 10वीं कक्षा में पहुचे, वहाँ शिक्षक द्वारा संस्कृत का पाठ पढ़ाया जा रहा था। कलेक्टर ने स्वयं शिक्षक बन बच्चों को संस्कृत का पाठ पढ़ाया, बच्चों ने भी सवालों के जवाब दिए। इस दौरान छात्रा ईशा राजवाड़े ने शिक्षक बन गांव के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की इच्छा जाहिर की, जिसपर कलेक्टर ने ईशा की इस सोच की सराहना करते हुए उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न समाज के लिए भूमि आबंटन के निर्देश

इसके बाद कलेक्टर ने मुख्यमंत्री के घोषणा पर विभिन्न समाज के लिए भवन हेतु भूमि चिन्हांकन का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा विभिन्न समाज को भूमि आबंटन के निर्देश पर बैकुण्ठपुर के चेरवापरा में भूमि अवलोकन कर कलेक्टर ने 2.5 एकड़ प्लाट का चिन्हांकन कर भूमि आबंटन किए जाने के एसडीएम को निर्देश दिए।

जाति प्रमाण पत्र कैम्प का निरीक्षण

शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल सोरगा में जाति प्रमाणपत्र शिविर का निरीक्षण कर कलेक्टर श्री शर्मा ने राजस्व अधिकारियों को एक माह के भीतर सारी प्रक्रिया पूर्ण कर जाति प्रमाणपत्र हेतु आवेदन लेकर आए लोगो को प्रमाण पत्र उपलब्ध कराए  जाने के निर्देश दिए। आवेदन लेकर आयी गोड़ जनजाति की कमला सिंह ने कलेक्टर श्री शर्मा को बताया कि उन्हें शिविर के बारे में ग्राम के चौकीदार ने घर आकर बताया, तो मैंने यहां स्वयं एवं अपने भाई के जाति प्रमाणपत्र बनवाने के लिए आवेदन दिया है।

पटना में स्वामी आत्मानंद स्कूल के लिए स्थल निरीक्षण

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा पटना में हुई भेंट-मुलाकात में पटना में स्वामी आत्मानन्द स्कूल शुरू की घोषणा के अनुपालन में कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने आज शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बालक का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने विद्यालय का निरीक्षण कर एसडीएम बैकुण्ठपुर को जल्द प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति हेतु भेजे जाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर शर्मा ने कक्षाओं का निरीक्षण किया, इस दौरान कक्षा 10वीं के बालकों में पंजीकृत 30 बच्चों में से केवल 13 की उपस्थिति पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने प्राचार्य को उपस्थिति पूर्ण कराए जाने के कड़े निर्देश दिए।