भूपेश सरकार ने पीएससी में संजाई थी मंडी और अब सीबीआई जांच से मिलेगा युवाओं को न्याय-ओपी चौधरी

रायपुर। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 में हुई अनियमितता की जांच के लिए केंद्र सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। बता दें कि पीएससी परीक्षा 2021 में हुई अनियमितता को लेकर राज्य के युवाओं में बेहद आक्रोश था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य के युवाओं के आक्रोश को देखते हुए इस मामले की जांच कराने और दोषी लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की गारंटी दी थी। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में नवगठित सरकार ने भी पीएससी परीक्षा में हुई गड़बड़ी और युवाओं की शिकायत के मद्देनजर 3 जनवरी 2024 कैबिनेट बैठक में इस मामले की सीबीआई से जांच कराने का निर्णय लिया था। राज्य सरकार की सहमति मिलने के बाद केन्द्र सरकार ने जांच के लिए अधिसूचना जारी कर यह मामला अब सीबीआई के सुपुर्द कर दिया है।

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सरकार के समय छत्तीसगढ़ के युवा और भाई बहनों की जो नौकरियां पीएससी में निकलती थी, उसके लिए कांग्रेसियों ने मंडी सजाई थी। भारतीय जनता पार्टी ने पीएससी भर्ती परीक्षा में धोखा खाने वाले युवाओं को न्याय दिलाने के लिए सदन से लेकर सड़कों तक लड़ाई लड़ी थी। केंद्र की मोदी सरकार ने कल सीबीआई जांच के लिए दूध का दूध पानी का पानी होगा। युवा भाई बहनों के साथ न्याय होगा।

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कांग्रेस की सरकार चाहे केंद्र में रहे या प्रदेश में इनकी जहां भी सरकारें रहती हैं वहां भ्रष्टाचार होना तो निश्चित है। यूपीए की कांग्रेस सरकार ने जैसे 10 सालों में भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़ दिए थे। ठीक उसी तरह भूपेश बघेल की सरकार ने भी यहां छत्तीसगढ़ में पीएससी भर्ती परीक्षा में घोटाला करने से नहीं चूके। युवाओं के हक को छीन कर अपने चहेते और सगे संबंधियों में पद बेच डाले गए। कांग्रेस की आंखों में थोड़ी भी शर्म नाम की चीज नहीं बची है। युवाओं के हक पर डाका डालने वाली सरकार को जनता करारा जवाब देगी। इसके लिए सभी मोदी जी की गारंटी पर विश्वास करते हुए जनता इनके सभी लोकसभा प्रत्याशियों की जमानत जब्त कर देगी। इसी वजह से आज राहुल गांधी और इंडी गठबंधन के दल मानसिक संतुलन खो चुके हैं। कांग्रेस की नियम में ही बड़ा खोट जैसे भूपेश सरकार में ठीक आज भी इनके राहुल गांधी की नेक नियत ठीक नहीं हैं। सिर्फ सत्ता पाने के लिए कांग्रेस अपने झूठे न्याय पत्र का सहारा ले रही है, जिसे जनता नाकार चुकी है। लोगों को मोदी की गारंटी पर इसलिए विश्वास है कि क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कहा, सो किया जिसे पूरे देश ने देखा।