सर्वहारा वर्ग की खुशहाली के लिए सरकार प्रतिबद्ध – डॉ.डहरिया 

रायपुर, 26 नवम्बर 2021/ नगरीय प्रशासन विकास एवं श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में समाज के सभी वर्गो की खुशहाली के लिए कार्य किए जा रहे हैं। किसान, मजदूरी गांव गरीब के साथ सर्वहारा वर्ग के लिए सरकार द्वारा योजनाबद्ध ढंग से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी कृषि मजदूर न्याय योजना, राजीव गांधी मितान क्लब, पौनी-पसारी योजना सहित तमाम स्वास्थ्य योजनाएं और शासन की अन्य कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है इन योजनाओं से समाज के हर वर्ग का हित निहित है। डॉ. डहरिया आज यहां आरंग में मितानिन सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

डॉ. डहरिया ने इसके पहले ग्राम संडी में मितानिन एवं पंचायत प्रतिनिधि सम्मान समारोह में मितानिनों एवं पंचायत के प्रतिनिधियों का सम्मान किया। इस अवसर पर संडी ग्राम के 75 लाख से ज्यादा के निर्माण कार्यों की सौगात दी। आरंग में मितानिन प्रशिक्षण भवन बनाने 20 लाख रूपए की घोषणा की तथा डॉ. डहरिया ने बताया कि आरंग में नये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन के लिए 2 करोड़ 50 लाख रूपए स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने कर्मचारी भवन आरंग में डॉ. अम्बेडकर की भव्य प्रतिमा स्थापित करने की भी घोषणा की।
डॉ. डहरिया ने मितानिन सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि मितानिन ग्रामीणों को स्वास्थ्य रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। डॉ. डहरिया ने संविधान दिवस एवं मतदान दिवस पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संविधान ने सभी वर्गों को सामाजिक-आर्थिक उन्नति के साथ-साथ हर क्षेत्र में बराबरी के साथ आगे बढ़ने का अवसर दिया है। डॉ. डहरिया कार्यक्रम के दौरान कोरोना पीड़ित परिवारों को 50-50 हजार रूपए की सहायता राशि के चेक प्रदान की और मितानिनों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

डॉ. डहरिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ एक ऐसा राज्य है, जहां पर चिटफंड में निवेश करने वालों को उनकी राशि वापिस करने के लिए सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हजारों लोग चिटफंड कंपनियों से परेशान थे। उन्होंने बताया कि प्रदेश में करीब 25 करोड़ की राशि चिटफंड कंपनियों के निवेशकों को वापिस करा दी गई है। इस अवसर पर कार्यक्रम में जनपद पंचायत आरंग के अध्यक्ष श्री खिलेश्वर देवांगन, श्री कोमल साहू, श्रीमती रानी पवन धीवर, श्रीमती पुष्पा पिंटू कुर्रे, श्री माखन कुर्रे सहित पंचायतों के प्रतिनिधि एवं नागरिक, अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।