झारखंड में अलग घोषणापत्र जारी करेगा महागठबंधन, बनी सहमति

रांची : झारखंड में लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी को लेकर दिल्ली पर निगाहें टिकी है़ भाजपा की तीन सीटों और महागठबंधन में कांग्रेस के खाते की सात सीटों पर प्रत्याशी तय किये जाने है़ भाजपा के रांची, कोडरमा और चतरा लोकसभा सीट के प्रत्याशियों के नाम पर केंद्रीय नेतृत्व संभवत: आज निर्णय ले सकता है.

वहीं दूसरी ओर रांची में यूपीए महागठबंधन के घटक दलों की बैठक रविवार को हुई. इसमें लोकसभा चुनाव में झारखंड के लिए अलग से घोषणा पत्र जारी करने का निर्णय लिया गया.

यह पार्टी की ओर से जारी घोषणा पत्र से अलग होगा. इसके अलावा समन्वय समिति का भी गठन किया जायेगा. समिति लोकसभा से लेकर वार्ड स्तर तक बनेगी. यह निर्णय रविवार को नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के आवास पर हुई महागठबंधन दल में शामिल घटक दलों की बैठक में लिया गया.

दावा : 14 सीट जीतेंगे
महागठबंधन की बैठक के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि पार्टी पलामू में अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी. चतरा व पलामू सीट का विवाद 12 अप्रैल तक सुलझ जायेगा. 12 अप्रैल को नामांकन वापसी की अंतिम तिथि है. कांग्रेस पार्टी झारखंड में लोकसभा उम्मीदवारों की सूची दो से पांच अप्रैल के बीच जारी करेगी.

दो अप्रैल को दिल्ली में कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. इसके बाद उम्मीदवार की घोषणा कर दी जायेगी. उन्होंने कहा कि यूपीए महागठबंधन एकजुट है. महागठबंधन में शामिल घटक दल के नेता एक-दूसरे के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित कराने लिए प्रचार करेंगे. महागठबंधन के प्रत्याशी राज्य की सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे.

बैठक में शामिल हुए : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन, झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, राजद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा व कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *