मोदी का जूते पहनकर बाबा साहेब अंबेडकर को श्रद्धांजलि देना उनका अपमान – मोहन मरकाम

रायपुर/14 अप्रैल 2023। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मोदी सरकार और भाजपा हमेशा से ही दलितों और वंचितों का अपमान और दमन करती आई है। जिस प्रकार से मोदी ने बाबा साहेब डॉक्टर अंबेडकर की मूर्ति पर जूते पहन कर फूल चढ़ाएं उससे समझ में आता है कि मोदी के मन में संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के प्रति तनिक भी सम्मान नहीं है और वह केवल औपचारिकता पूरी करना चाहते थे।

डॉक्टर अंबेडकर ने दलितों के उत्थान के लिए अथक प्रयास किये, देश के संविधान का निर्माण किया मगर ऐसे महान विभूति को लेकर मोदी के मन में आज भी दुर्भावना भरी हुई है यह उनके कृत्य से स्पष्ट होता है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि गरीबों के अधिकार को कुचलना, संविधान सम्मत अधिकारों पर हमला, वंचितों पिछड़ों से उनके हक को छीनने का प्रयास यह सब ही भाजपा का असली एजेंडा है।भाजपा देश में आरक्षण को समाप्त करने के लिए भी तरह तरह के प्रयास करती रहती है। भाजपा संविधान और दलितों दोनों की ही विरोधी है जो कि उनकी हरकतों से दिखता है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा की मजबूरी है कि वह बाबा साहब का बनाया हुआ कानून देश में लागू है अन्यथा सामंती प्रवृति के भाजपाई देश के दबे कुचले पीड़ित लोगो को दबाने का काई अवसर नहीं खोते। बाबा साहब ने अपमान के लिये प्रधानमंत्री मोदी देश की जनता से माफी मांगे।