16 अप्रैल 2019 : क्या लिखा है आपकी किस्मत में

मेष राशि :-

यह दिन अच्छा रहेगा। आर्थिक पक्ष पूर्व से ही अधिक मजबूत रहेगा। अप्रत्याशित लाभ हो जाने की संभावना है। परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। सेहत उत्तम बनी रहेगी। समुदाय में मान-सम्मान बढ़ेगा। दोस्तों के साथ घूमने जाने की संभावना हो सकते हैं। स्टूडेंट्स को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। कुछ परिस्थितियां इस प्रकार की बनेंगी, जो आप व्यक्तियों को बहस करने पर मजबूर कर दें, मगर आप शांत रहें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। खान-पान पर गौर दें.

वृष राशि :-

यह दिन शुभ फलदायी रहेगा। काम धंधे लोगों को तरक्की मिलने वाली है। कारोबार एवं व्यवसाय में वृद्धि होगी। आप ऊर्जा वान बने रहेंगे, मन अच्छा रहेगा। ज्यादातर समय बच्चों के साथ बीतेगा। बेरोजगार व्यक्तियों को कारोबार मिल सकता है। किसी छोटी यात्रा पर जाना हो सकता है। धीरज रखें व परिस्थिति को समझने का प्रयास करें। स्वयं को समय दें ताकि आप स्वयं के उद्देश्य को नवीन रूप दे सकें इसके साथ ही अपना आत्मविश्वास भी बढ़ाएं.

मिथुन राशि :-

यह दिन सामान्य रहेगा। किसी काम को स्टार्ट करने से पूर्व दूसरों की सलाह जरूर लें, फायदा मिल सकता है। निर्णयों को सोच-समझकर करे। स्वास्थ्य में गिरावट की सम्भावना रहेगी। खानपान पर गौर दें। वैवाहिक जीवन में खुशियां रहेंगी। जीवनसाथी संग रोमांस का आनन्द मिलेगा, प्यार संबंध में मधुरता आएगी। वक्त स्वयं की दिनचर्या में परिवर्तन लाने एवं कुछ मजे करने का है। आप स्वयं के मन लाइक काम कर सकेंगे.

कर्क राशि :-

यह दिन मिला-जुला रहेगा। नए रोजगार को स्टार्ट करने को दिन अनुकूल है। आमदनी के मामले में अधिक दौलत की प्राप्ति होगी। आप स्वयं की जिंदगी में लम्बे वक्त से चली आ रही मुसीबतों को सुलझते देख प्रसन्न होंगे। जीवनसाथी संग प्रेम-संबंध प्रगाढ़ होगा। भाई-बहनों से वाद विवाद संभव है। स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। आर्थिक सम्बन्धों से संबंधित आवश्यक फैसलों को कुछ वक्त को टाल दें.

सिंह राशि :-

नवीन काम करने को दिन अनुकूल है। दिन की शुरूआत कुछ निराशा पूर्ण हो सकती है, मगर बिगड़े कार्य भी बन जाएंगे एवं सफलता मिलेगी। अपनों को प्रसन्न करने को उन्हें कुछ गिफ्ट दे सकते हैं। आपके धैर्य एवं दृढता का आपके दाएं बाएं के व्यक्तियों पर सकारात्मक असर होगा एवं आपकी हर दिक्कत खुद ही समाधान हो जाएगी। नए मित्रों का सहयोग मिलेगा। घर के साथ घूमने जा सकते हैं। कमाई में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी.

कन्या राशि :-

यह दिन लाभदायक रहेगा। कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा। परिवार में कोई शुभ काम संपन्न हो सकता है। नौकरीपेशा व्यक्तियों को समय ठीक रहेगा। प्रेमियों को दिन प्रेम से भरा रहेगा। आप स्वयं के मित्रों के साथ का मजा लेंगे। यह दिन खूब मौज-मस्ती करने का है। वक्त के साथ आपका ये रिश्ता एवं मजबूत होगा। इस दिन की यादें सदैव आपके साथ रहेंगी। स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है.

तुला राशि :-

यह दिन अच्छा रहेगा। मेहनत के बल पर आप व्यक्तियों को काफी अच्छे फल मिलेंगे। आपके अधूरे कार्य पूरे होंगे। सरकारी जॉब वालों को प्रमोशन की खुशी मिल सकती है। नए व्यक्तियों से आपकी भेंट हो सकती है। आप आत्म विश्लेषण के मूड में रहेंगे। भविष्य की योजनाएं बनाने पर मनोभाव करेंगे। जीवनसाथी संग रोमांस के पल गुजारेंगे। समुदाय में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लंबी यात्रा की प्रोजेक्ट बनेगी। परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की संभावना है.

वृश्चिक राशि :-

यह दिन शुभ रहेगा। कमाई में वृद्धि होगी, प्रॉपर्टी से लाभ मिलेगा। जीवनसाथी संग भावनात्मक संवेदनशीलता के साथ प्रेम की मधुरता बढ़ेगी। रुके हुए अधूरे कार्य पूरे होंगे। सरकारी रीजन में कार्य करने वाले व्यक्तियों का प्रमोशन हो सकता है। घर से भरपूर सहयोग मिलेगा। आपका गौर सिर्फ मौज-मस्ती की ओर ही रहेगा। जो कुछ भी करें, पूरे मन से करें। आप एवं आपके मित्र इस दिन को तो सदैव याद रखेंगे.

धनु राशि :-

यह दिन मिला जुला रहेगा। आप जिम्मेदारी से स्वयं के सभी कार्यों को पूरा करें। कार्यभार बढ़ सकता है, मगर सहकर्मियों का सपोर्ट मिलेगा। छात्र पढ़ाई में सफलता हासिल करने को मेहनत करेंगे। व्यक्तियों को उनकी जरूरत के मुताबिक ही सलाह दें। मानसिक भौतिक भौतिक सुख हासिल होगा। आप व्यक्तियों को स्वयं के घर के कुछ सदस्यों का स्पेशल ख्याल रखना होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा। खान-पान पर विशेष गौर दें। वाहन सावधानी से चलाएं.

मकर राशि :-

यह दिन सामान्य रहेगा। मेहनत करने का अच्छा परिणाम मिल सकता है। समुदाय में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दौलत का आगमन होगा। प्यार की मधुरता बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में लाभ मिलने की संभावना है। आध्यात्म को लेकर आपकी रुचि बढ़ सकती है। स्वास्थ्य का गौर रखें। भवन पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है। अपना आत्म-विश्वास बनाए रखें। इसके कारण आप स्वयं की हर दिक्कत को समाधान कर लेंगे। भविष्य को योजनाएं बनाने में रूचि ले सकते हैं.

कुंभ राशि :-

यह दिन अच्छा रहेगा। आप किसी नए रोजगार को स्टार्ट कर सकते हैं। कार्यस्थल पर आपके अधिकार रीजन का दायरा बढ़ सकता है। काम स्थल पर प्रमोशन अथवा प्रशंसा मिलने के आसार हैं। प्रॉपर्टी से भी लाभ मिलेगा। छात्रों को अच्छा वक्त है। रचनात्मक काम करने को अच्छा वक्त है। इस मौका का लाभ उठाएं एवं नए भांति से काम करने का कोई भी अवसर हाथ से न जाने दें। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें.

मीन राशि :-

यह दिन मिला-जुला रहेगा। भूमि, मकान, वाहन से जुड़ा बिजनेस करने वाले व्यक्तियों अच्छा लाभ हो जाने के इशारे हैं। शेयर मार्केट में निवेश को बेहतरीन वक्त है। भवन पारिवारिक जीवन में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। जीवनसाथी के भवन की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। रुके हुए समस्त कार्य पूरे हो सकते हैं। वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें। स्वास्थ्य का गौर रखें। यात्रा पर जाने से बचें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *