नई दिल्‍ली: लंदन की उड़ान पर जा रहा एयर इंडिया का एक यात्री विमान जब हंगरी के ऊपर उड़ रहा था तब अचानक ही उसका संपर्क रडार से टूट गया जिससे थोड़ी देर के लिए लोगों के मन में डर व्‍याप्‍त हो गया. एयरलाइन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. 231 यात्रियों और क्रू के 18 सदस्‍यों के साथ मुंबई से उड़ान भरने वाले इस विमान का हंगरी के आसमान में उड़ान भरते वक्‍त एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया जिसके बाद उसे लड़ाकू विमानों द्वारा एस्‍कॉर्ट करना पड़ा. एयर इंडिया के प्रवक्‍ता ने बताया, ‘एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-171 का फ्रिक्‍वेंसी में उतार-चढ़ाव की वजह से एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया.’ हंगरी के लड़ाकू विमान ने इसके बाद इसे एस्‍कॉर्ट किया.

रवक्‍ता ने बताया कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सुबह 7 बजे उड़ान भरने वाला विमान लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर 11 बजे सुरक्षित उतर गया.

गौरतलब है कि एक महीने से भी कम वक्‍त में यह ऐसा दूसरा हादसा है. इसके पहले मुंबई से लंदन जा रहे जेट एयरवेज के विमान को जर्मनी की वायुसेना ने एटीसी से संपर्क टूट जाने के बाद एस्‍कॉर्ट किया था. इस विमान में 300 लोग सवार थे. यह घटना जर्मनी के वायुक्षेत्र में 16 फरवरी को हुई थी जब लड़ाकू विमानों ने बोइंग 777 विमान को एस्‍कॉर्ट किया था. बाद में संपर्क स्‍थापित हो गया था और विमान लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतर गया था. वेबसाइट एविएशन हेराल्‍ड ने उस घटना की फुटेज पोस्‍ट की थी जिसमें दिख रहा था कि कैसे दो लड़ाकू विमान जेट एयरवेज के विमान को एस्‍कॉर्ट कर रहे हैं.