यूपी के सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने मंच पर लगाए ‘जय श्रीराम’ के नारे

मुरादाबाद: यूपी में एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंच से ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए. ऐसा उन्होंने इसलिए किया क्योंकि  आरटीआई के इस कार्यक्रम में हिंदू-मुस्लिम की बात छेड़ने पर एक बीजेपी नेता आपत्ति उठा रहे थे. उत्तर प्रदेश के सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने यहां बुधवार को सार्वजनिक मंच से ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाकर राजनीतिक क्षेत्र में हलचल मचा दी. इतना ही नहीं, वह तीन तलाक के विरोध में भी बोले. मुरादाबाद के पंचायत भवन में ‘एक शाम आरटीआई कार्यकर्ताओं के नाम’ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान में योगी राज के कारण आए बदलाव पर सभी चौंक गए.

योगी सरकार के प्रति वफादारी दिखाने वाले उस्मान तीन दिवसीय दौरे पर मुरादाबाद आए हैं. उन्होंने कार्यक्रम में लोगों को बारीकी से आरटीआई के बारे में बताया, साथ ही साथ ज्वलंत मुद्दे तीन तलाक पर भी अपनी राय बेबाकी से रखी. मुख्य अतिथि ने हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की सीख भी दी, लेकिन संचालन कर रहे बीजेपी नेता संजीव आकांक्षी ने आरटीआई के इस कार्यक्रम में हिंदू-मुस्लिम की बात छेड़ने पर ऐतराज जताया. इस पर हाफिज उस्मान ने दोबारा माइक संभाला और मंच से ‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाकर भाजपा नेता को संतुष्ट किया.

उस वक्त मंच पर सभी बड़े अधिकारी- मंडलाआयुक्त, जिलाधिकारी और महापौर भी मौजूद थे. इस घटनाक्रम को देख लग रहा था, जैसे योगी राज में सभी वरिष्ठ अधिकारियों को भी राज्य सूचना आयुक्त की तरह सार्वजनिक मंच से भाजपा के मायने वाले ‘राष्ट्रप्रेम’ की परीक्षा देनी पड़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *