भाजपा के प्रदेश कार्यालय पर पथराव, मोदी फेस्ट में तोड़फोड़

रांची: सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ मोरहाबादी मैदान में आयोजित रैली में जा रहे लोगों ने हरमू  कॉलाेनी आैर हरमू रोड में जम कर उत्पात मचाया. लोगों ने भाजपा प्रदेश कार्यालय पर पत्थर फेंके और  दीवार पर लगे होर्डिंग और पोस्टर को फाड़ दिया. गुरुवार को मोदी फेस्ट के लिए बनाये गये मंच व पंडाल को क्षतिग्रस्त कर दिया.

कुर्सियों और कट-आउट को तोड़ दिया. फेस्ट में आये लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया गया. भाजपा कार्यालय की दीवार पर लगे भगवान बिरसा मुंडा सहित अन्य शहीदों के पोस्टर को भी फाड़ दिया. कई वाहनों में भी तोड़-फोड़ की और राहगीराें के साथ मारपीट की. सभी लोग पारंपरिक हथियाराें से लैस थे. सभी खूंटी से आये थे और बिरसा चौक से पैदल ही मोरहाबादी मैदान जा रहे थे.
जानकारी के मुताबिक, बिरसा मुंडा उलगुलान मंच ने शुक्रवार को मोरहाबादी मैदान में रैली का आयोजन किया था. इसमें शामिल होने के लिए खूंटी से बसों में भर कर लोग रांची आये थे. रैली में शामिल लोग हरमू रोड और हिनू चौक, डोरंडा, मेन रोड होते हुए मोरहाबादी के लिए निकले.

रैली मेें शामिल लोग सरकार व मुख्यमंत्री के  खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. हरमू रोड में उत्पात मचानेवाले हाथ में  पारंपरिक हथियार भाला, टांगी, दाउली के साथ लाठी, हॉकी स्टिक से लैस थे. रैली में शामिल लोग जब बिरसा चौक से अरगोड़ा चौक पर पहुंचे, तो पुलिस ने रोकने का प्रयास किया. उन्हें समझाने का प्रयास किया. इस पर रैली मेें शामिल लोगों और पुलिस में नोक-झोंक हुई.

अरगोड़ा चौक पर पुलिस बल की संख्या कमी थी. जिसके कारण पुलिस पीछे हट गयी. इसके बाद रैली में शामिल भीड़ आक्रोशित हो गयी और अनियंत्रित होने लगी. हरमू बाइपास में मोदी फेस्ट में लगे नेताओं के कट-आउट को फाड़ दिया. पंडाल व मंच काे तोड़-फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया.  वहां बैठे लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया. पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित लोग नहीं माने.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *