रामनाथ कोविंद 8 जुलाई को आएंगे भोपाल

भोपाल : भाजपा की ओर से घोषित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद 8 जुलाई को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल आएंगे. बिहार के पूर्व राज्यपाल कोविंद यहां विधानसभा के सदस्यों से अपने पक्ष में वोट करने के लिए समर्थन मांगेंगे.

वैसे तो चौदहवें राष्ट्रपति बनने के लिए सभी आंकड़े रामनाथ कोविंद के पक्ष में हैं लेकिन इस सर्वोच्च पद के लिए चुनाव हो रहा है , इसलिए वह प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधियों से समर्थन मांगने के लिए भोपाल आ रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक कोविंद यहां भाजपा के सांसदों, विधायकों के अलावा सहयोगी पार्टियों और दूसरे राजनीतिक दलों के नेताओं से भी मिलेंगे. प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राजपाल सिसोदिया ने बताया कि रामनाथ कोविंद के आने की अधिकृत सूचना पार्टी मुख्यालय को दे दी गई है, लेकिन अभी मिनट टू मिनट कार्यक्रम आना बाकी है. इसके बाद ही उनके कार्यक्रम का विस्तृत ब्यौरा सार्वजनिक हो पाएगा.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए इस बार विशेष स्याही वाला एक पेन भी दिल्ली से भेजा जा रहा है. इस विशेष कलम से ही वोटर अपने उम्मीदवार को वोट देंगे. यहां यह उल्लेखनीय है कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) ने लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस की नेता मीरा कुमार को अपने उम्मीदवार के तौर फर उतारा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *