रमन सरकार के पांच हजार दिन पूरे होने पर स्कूल कॉलेजों में प्रतियोगिता का आयोजन

रायपुर: मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में आगामी 14 अगस्त को राज्य सरकार के पांच हजार दिन पूरे होने पर स्कूल-कॉलेजो में निबंध, स्लोगन, चित्रकला और रंगोली प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में इस प्रतियोगिता के पोस्टर का विमोचन किया।

प्रतियोगिता का आयोजन स्कूल-कॉलेजों के विद्यार्थियों में राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से स्टेट डेव्हलपमेंट एंड रिसर्च सेंटर द्वारा किया जा रहा है। प्रतियोगिता के संयोजक श्री दान सिंह देवांगन ने मुख्यमंत्री को बताया कि निबंध प्रतियोगिता पांच हजार दिन छत्तीसगढ़ के विकास के, बढ़ते हुए विश्वास के्य्य, चित्रकला प्रतियोगिता श्श्मेरे सपनों का छत्तीसगढ़्य्य, स्लोगन प्रतियोगिता श्श्पांच हजार दिन छत्तीसगढ़ की गौरवमयी विकास यात्रा्य्य, रंगोली प्रतियोगिता श्श्छत्तीसगढ़ की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं्य्य विषय पर आयोजित की जाएंगी।

इस प्रतियोगिता के लिए स्कूल-कॉलेजों में नोडल अधिकारी बनाए गए हैं। स्कूल-कॉलेजों में ये प्रतियोगिताएं इस माह की 8 से 10 तारीख तक आयोजित की जाएंगी। जिनमें प्रथम-द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों के लिए राजधानी रायपुर स्थित जे.एन. पांडे बहुउद्देश्य उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 12 अगस्त को सबेरे 9 बजे से ओपन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी इस प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को राजधानी रायपुर स्थित साइंस कॉलेज में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री पुरस्कृत करेंगे।

श्री दान सिंह देवांगन ने यह भी बताया कि 11 अगस्त को रायपुर के शासकीय नर्सिग कॉलेज में दोपहर 1 बजे से सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। महिलाओं के लिए 12 अगस्त को रायपुर के देवेन्द्रनगर गर्ल्स कॉलेज में दोपहर 12 बजे से व्यंजन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। पोस्टर के विमोचन के अवसर पर इन प्रतियोगिता के आयोजन प्रभारी श्री संजय जोशी, प्रोफेसर संगीता चनसुरिया, प्रोफेसर उमा धोते, मास्टर शैफ दूजे खंडेलवाल और नीतेश चक्रधारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *