ग्लास्गो। ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। ग्लासगो में खेली जा रही चैंपियनशिप में सिंधु ने दूसरे दौर में कोरिया की किम हयो मिन को 21-16, 21-14 से हराया।

पहले दौर में सिंधु को बाय मिला था और दूसरे दौर के मुकाबले में वे मिन पर पूरी तरह हावी रहीं। 2013 और 2014 की कांस्य विजेता सिंधु ने ये मुकाबला 49 मिनट में जीता। सिंधु की 5 मैचों में मिन पर ये चौथी जीत है। अगले दौर में रुस की इविगेनिया और हांगकांग की चियुंग नगन यी के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।

राष्ट्रीय चैंपियन रितुपर्णा दास ने दूसरे दौर में पहुंच गईं। फिनलैंड की एरी मिकेला के रिटायर होने से रितुपर्णा दूसरे दौर में जगह मिल गईं। मिकेला जब मैच से हटीं उस समय रितुपर्णा पहले गेम में 2-0 से आगे चल रहीं थीं।

युगल वर्ग में मिला-जुला परिणाम

पुरुष वर्ग में सिंगापुर ओपन के चैंपियन साई प्रणीत और अजय जयराम भी जीत गए। प्रणीत ने हांगकांग के वेई नान को 21-18, 21-17 से हराया। अब अगले दौर में वे इंडोनेशिया के एंटोनी सिनिसुका से खेलेंगे। वहीं अजय ने ऑस्ट्रिया के लुका रैबर 21-14, 21-12 से हराया।

मिक्स्ड डबल्स में प्रणव चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने अपना मैच जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। प्रणव-सिक्की ने भारत की प्राजक्ता सावंत और मलेशिया के योगेंद्रन कृष्णन की जोड़ी को 21-12, 21-19 से शिकस्त दी। हालांकि अश्विनी पोनप्पा व बी सुमित रेड्डी और सात्विक साईराज व मनीषा की जोड़ियां हारकर बाहर हो गईं।