केंद्र के पाप की गठरी राज्य के सिर पर रख रहे हैं बृजमोहन – कांग्रेस

रायपुर: प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और सांसद सुनील सोनी की पत्रवार्ता पर पलटवार करते हुए कहा है कि भाजपा अपनी केंद्र सरकार के पाप की गठरी राज्य सरकार के सिर पर रखने की ओछी राजनीति कर रही है। केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराने की बजाय कटौती कर रही है। जून माह में भी काफी कम खाद की आपूर्ति की गई है।

राज्य के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने केंद्रीय कृषि और रसायन उर्वरक मंत्री को पत्र लिखकर पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराने आग्रह किया है। स्थानीय सांसद सुनील सोनी सहित भाजपा के सभी सांसद दिल्ली में चुप्पी साधे रहते हैं और यहां घटिया राजनीति करते हुए राज्य सरकार पर अनर्गल आरोप लगाते हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने बृजमोहन अग्रवाल और सुनील सोनी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ इनके प्रधानमंत्री लोकल लोकल गाते हैं और दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता किसानों की विशुद्ध जैविक खाद का तिरस्कार, बहिष्कार कर बेबुनियाद मीनमेख निकाल कर छत्तीसगढ़ के किसानों का अपमान कर रहे हैं। दरअसल भाजपा मोदी के लोकल से सहमत नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और भाजपा सांसद सुनील सोनी सरासर झूठ बोल रहे हैं कि वर्मी कम्पोस्ट खाद में गड़बड़ी है। हकीकत यह है कि गड़बड़ी भाजपा नेताओं के दिमाग में है। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार खाद को लेकर काफी संवेदनशील है और कालाबाजारियों के खिलाफ इतनी सख्त है कि कालाबाजारी की कोई गुंजाइश नहीं है। यह सब भाजपा के माफिया राज में होता था। सत्य यही है कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के साथ भेदभाव कर रही है। किसान विरोधी मोदी सरकार खाद की कमी के लिए जिम्मेदार है और यहां भाजपा के चाबी वाले गुड्डे तमाशा दिखा रहे हैं।