हार्ट ऑफ सिटी बनेगा सेक्टर 2 तालाब दीवार पर दिखेगी रामगमन पथ का म्यूरल चित्रकला

भिलाई,सेक्टर 2 तालाब को भिलाई शहर का हार्ट ऑफ सिटी बनाया जाएगा। इसके लिए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की है। शनिवार को भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव, महापौर नीरज पाल, लोक कर्मप्रभारी व विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछाेर ने सेक्टर 2 छठ तालाब में होने वाले विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे।

मौके पर पहुंचे विधायक और महापौर ने पूरे तालाब का निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ मिलकर तालाब के सौंदर्यीकरण और विभिन्न डेवलपमेंट के काम को लेकर प्लानिंग की। करीब आधे घंटे तक मौके पर खड़े होकर विधायक और महापौर ने तालाब का बारीकी से निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे जल्द ही इसका नया ड्राइंग डिजाइन तैयार करें। ताकि उस पर आगे काम किया जा सकें। अधिकारियों ने आने वाले गुरूवार तक पूरी तैयारी कर लेने की बात कही है। इस दौरान वार्ड पार्षद नोमिन साहू, हरिश सिंह, जय गोविंद, एल्डरमेन नर्सिंग नाथ, जोन आयुक्त ईशा लहरे, इंजीनियर टीके रणदीवे सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहें।

बॉक्स

यह होंगे विकास कार्य

हरिश सिंह ने बताया कि सेक्टर 2 तालाब का सौंदर्यीकरण करने से लेकर यहां पर बच्चों का खेल मैदान, झूला, लॉन, फूड पार्क बनाया जाएगा। इसके अलावा यहां सबसे आकर्षण का केंद्र होगा हनुमान जी की प्रतिमा। सेक्टर 2 तालाब में हनुमान जी की 20 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी और तालाब के किनारे बने दीवार पर रामगमन पथ का म्यूरल चित्रकला बनाई जाएगी। यह भी आकर्षण का केंद्र बिंदू होगा। म्यूरल चित्रकला से रामभगवान की यात्रा काे प्रदर्शित किया जाएगा।

बॉक्स

मंदिर का होगा जीर्णोंद्धार

सेक्टर में तालाब के पास स्थिति हनुमान मंदिर में बंगाली दुर्गा मंदिर भवन का भी जीर्णोंद्धा किया जाएगा। मंदिर का भी विधायक देवेंद्र यादव ने पूरी टीम के साथ निरीक्षण किया। वार्डवासियों और मंदिर समिति की मांग थी कि जीर्णोंद्धार किया जाए। इस पर विधायक ने आश्वासन दिया है और जल्द ही अधिकारियों को प्रस्ताव बनाकर के लिए कहा है। ताकि जल्द ही विकास कार्य को शुरू किया जा सकें।