बच्ची को दु:खी देख मुख्यमंत्री ने बुलाया अपने पास, पूछा कारण, फिर दी मनचाही सौगात

रायपुर 3 जुलाई 2022 /मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की लोगों के समस्याओं के निराकरण के लिए संवेदनशीलता आज फिर दिखी। कोरिया जिले के बैकुंठपुर विकासखंड के पटना में मुख्यमंत्री श्री बघेल भेंट मुलाकात के लिए पहुंचे थे। कार्यक्रम खत्म कर वे लोगों से मिल रहे थे।

इसी बीच उनकी नजर 10 साल की बच्ची पर पड़ी, जो उदास दिख रही थी और मुख्यमंत्री श्री बघेल से कुछ कहना चाहती थी। लेकिन भीड़ में वह उन तक नही पहुंच नही पा रही थी , तो उन्होंने उस बच्ची अपने पास बुलाया और दुःखी होने का कारण पूछा। उसके बाद उस बच्ची ने जो बताया उसने वहां मौजूद सभी को कुछ पल के लिए द्रवित कर दिया। दीपंजनी ने बताया कि उसके दिल में छेद था। जिसका आपरेशन हुआ है। इसमें सरकार से मदद मिली थी।

इलाज में घर से भी काफी पैसा लगा है। वह अच्छी जगह से पढ़ाई करना चाहती है लेकिन उसके माता पिता की आर्थिक स्थित ठीक नही होने के कारण यह सम्भव नही हो पा रहा है। इस पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने तत्काल बच्ची का एडमिशन स्वामी आत्मानंद स्कूल में करवाने के निर्देश दिए। यह सुनकर दीपंजनी के चेहरे पर मुस्कान तैर गयी क्योंकि मुख्यमंत्री ने उसे मनचाही सौगात दे दी थी।

इस संबंध में जब बच्ची की माता श्रीमती शिवकुमारी कुशवाहा से बात हुयी तो उन्होंने बताया कि बिटिया के दिल में छेद था, जिसका इलाज कराए। सरकारी मदद भी मिली। बच्ची के अंदर ललक है कि वह अच्छे से पढ़ाई करे। पहले दूसरी जगह उसका एडमिशन करवाया था।

लेकिन आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वहां पढ़ाई जारी नही रखवा पाए। लेकिन आज मुख्यमंत्री श्री बघेल ने हमारी सारी चिंताएं दूर कर दी हैं। उन्होंने बच्ची की स्थिति को समझते हुए स्वामी आत्मानंद स्कूल में भर्ती के निर्देश दिये हैं। यह हमारे लिए बहुत बड़ी राहत है और इसके लिए हम मुख्यमंत्री श्री बघेल के सदैव आभारी रहेंगे।