सौर ऊर्जा से रौशन होगा बापूनगर का अस्पताल मार्ग

भिलाई। बापू नगर स्थिति अस्पताल जाने का मार्ग जल्द ही सौर ऊर्जा से चलित एलईडी लाईट से जगमगाएगा। जल्द ही इस मार्ग पर सौर ऊजा से चलने वाली एलईडी लाइट लगाई जाएगी। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। जल्द ही लाइट लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। करीब 10 लाख की लागत से एलईडी लाइट लगाई जाएगी।

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से लाइट लगाई जाएगी। कुछ माह पहले भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव भेंट मुलाकात करने के लिए बापू नगर गए थे। तब उन्होंने लोगों से मुलाकात कर वार्ड की विभिन्न समस्याओं के विषय पर चर्चा की थी। इस दौरान वार्डवासियों ने बताया था कि वार्ड में एक चिकित्सा केंद्र है।

इस अस्पताल जाने वाले मार्ग बापू नगर एवं लक्ष्मीनारायण वार्ड के मध्य का रोड है। जहां रात के समय में अंधेरा पसरा रहता है। लाइट की सुविधा नहीं है। इस वजह से रात में यहां से आने वाले लोगों को बड़ी समस्या होती है। जनता की मांग पर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की और 10 लाख की लागत से सौर ऊर्जा से चलित लाईट लगाने की घोषण की थी। विधायक श्री यादव ने क्षेत्र के लिए 10 लाख रुपए स्वीकृत करवाये है।

इस मामले में विधायक देवेन्द्र यादव ने कहा जनता की मांग पर सौर ऊर्जा से चलने वाली एलईडी लाइट लगाई जाएगी। करीब 10 लाख की लागत से लगाया जाना है। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है कि जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। इससे क्षेत्र के नागरिकों को काफी लाभ मिलेगा।