मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार में स्वास्थ्य व्यवस्था मजबूत हुआ रमन सरकार में थी खराब

रायपुर/ 16 नवंबर 2022/ पूर्व मंत्री एवं विधायक कृष्णमूर्ति बांधी के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं विधायक कृष्णमूर्ति बांधी को भाजपा के 15 साल के शासनकाल को याद करना चाहिए।जब कृष्णमूर्ति बांधी स्वास्थ्य मंत्री थे तब प्रदेश के 75% स्वास्थ्य केंद्रों उप केंद्रों में डॉक्टरों की नियुक्ति नहीं हो पाई थी।

कृष्णमूर्ति बांधी को राजनीतिक चश्मा उतार कर आज प्रदेश के जिला चिकित्सालय का भ्रमण करना चाहिए उन्हें पता चल जाएगा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने स्वास्थ् व्यवस्थाओं चुस्त-दुरुस्त किया है आज सरकारी अस्पतालों में निजी चिकित्सालय से बेहतर इलाज हो रही है बेहतर सुविधा मिल रही है।

15 साल तक भाजपा सरकार के मुखिया डॉक्टर होने के बावजूद स्वास्थ्य के मामले में फिसड्डी नकारा साबित हुये। रमन सरकार में कमीशन खोरी भ्रष्टाचार करने के लिए अस्पताल की गुणवत्ताहीन बिल्डिंग बनाई गई लेकिन वहां स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गई डॉक्टर नर्सिंग स्टाफ मेडिकल इंस्ट्रूमेंट दवाइयां भी वहां उपलब्ध नहीं करा पाई ।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना के माध्यम से 20लाख रुपए तक का इलाज की सुविधा मिल रही है राशन कार्ड के माध्यम से भी इलाज किया जा रहे हैं और आयुष्मान योजना के बेहतर क्रियान्वयन प्रदेश में हुए हैं

आयुष्मान योजना के बेहतर क्रियान्वयन के मामले में छत्तीसगढ़ देश के टॉप 5 राज्यों में शामिल है तमिलनाडु केरल कर्नाटक गुजरात के बाद छत्तीसगढ़ में आयुष्मान योजना का लाभ जनता को मिला है छत्तीसगढ़ के 1591 हॉस्पिटल आयुष्मान योजना के अंतर्गत पंजीकृत हैं और 1 करोड़ 59 लाख लोगों का पंजीयन आयुष्मान योजना में हुआ है ।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत किया है प्रदेश के जिला चिकित्सालय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हो सभी जगह इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई है 750 से अधिक डॉक्टरों की भर्ती और 3000 से अधिक नर्सिंग स्टाफ की भर्ती की गई है।

कोविड-19 के दौरान भी प्रदेश की जनता को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं मिली है। मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना दाई दीदी क्लीनिक के माध्यम से अब घर के सामने बीमारी का इलाज हो रहा है