कलेक्टर के निर्देश पर दिव्यांग कुसुम को तुरंत मिली व्हीलचेयर

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर 20 दिसम्बर 2022/ मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के कलेक्टर कार्यालय में गत सोमवार को अलग-अलग परेशानियों से जुड़े आवेदन लेकर दिव्यांग श्रीमती कुसुम पहुंची थी। इनके निराकरण के लिए कलेक्टर श्री पीएस ध्रुव से मिलकर उन्होंने अपनी बात रखी। महिला के आवेदनों में व्हीलचेयर, टीबी ग्रसित पुत्र के इलाज हेतु सहायता और राशनकार्ड से जुड़ी समस्या थी। कलेक्टर श्री ध्रुव ने पहले तो महिला से बात कर उनका हौसला बढ़ाया और फिर तुरंत उनकी सभी समस्याओं का समाधान भी कर दिया।

कलेक्टर की संवेदनशीलता पर कलेक्टर कार्यालय पहुंची चौनपुर निवासी 50 वर्षीय दिव्यांग श्रीमती कुसुम को मौके पर ही व्हीलचेयर प्राप्त हुआ। श्रीमती कुसुम अपने टीबी ग्रसित पुत्र के इलाज हेतु सहायता के लिए कलेक्टर श्री ध्रुव के पास आवेदन लेकर पहुंची थी, कलेक्टर ने तुरंत सहृदयता का परिचय देते हुए एम्बुलेंस के माध्यम से पुत्र को स्वास्थ्य केंद्र इलाज हेतु भेजने के निर्देश दिए।

कलेक्टर के निर्देश के परिपालन में मरीज को स्वास्थ्य केंद्र में उन्हें दवाइयां देकर त्वरित इलाज कराया गया। कुसुम ने खुशी जाहिर करते हुए कलेक्टर श्री ध्रुव को धन्यवाद दिया। इसके साथ ही कुसुम ने अपनी राशन कार्ड की समस्या के बारे में कलेक्टर को अवगत कराया तो श्री ध्रुव द्वारा खाद्य अधिकारी को त्वरित निराकरण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने निर्देशित भी किया गया।