त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन सम्पन्न’’मतदान केंद्रों का जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर-एसपी

कोरिया 09 जनवरी 2023/ त्रि-स्तरीय पंचायत के उप निर्वाचन के तहत जिले में आज मतदान सम्पन्न हुआ। कोरिया जिले में कुल 10 पदों हेतु निर्वाचन निर्धारित थे जिसमें 01 जिला पंचायत सदस्य, 03 सरपंच पद और 06 पंच पद शामिल रहे। इसी क्रम में आज निर्वाचन दिवस पर कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमति नम्रता जैन के साथ मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान श्री लंगेह ने आनी, खरवत और सरडी के मतदान केंद्र में मतदान का जायजा लिया एवं इस दौरान शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और स्वतंत्र मतदान सम्पन्न कराने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।मतदान केंद्रों में उन्होंने लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया।त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन हेतु निर्धारित मतदान केंद्रों में 70.40 मतदान प्रतिशत रहा।

कुल 49524 मतदाताओ में से 27824 मत डाले गए जिनमें 14336 यानी 72.74 प्रतिशत  पुरुष एवं 13488 यानी 68.07 प्रतिशत महिलाओं ने मतदान किया। विकासखण्ड बैकुंठपुर के ग्राम पंचायत गोल्हाघाट में वार्ड क्रमांक 04 पंच पद, ग्राम उरूमदुगा में वार्ड क्रमांक 06 पंच पद और विकासखण्ड सोनहत के ग्राम सोनहत वार्ड क्रमांक 10 पंच पद हेतु निर्विरोध उपनिर्वाचन सम्पन्न हुआ।

सुबह 7 बजे से शुरू हुए मतदान के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने लोग मतदान केंद्रों में पहुंचने लगे। सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए मतदान केन्द्रों में समुचित व्यवस्था रखी गई। सभी पंचायतों में मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण रही, वहीं मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का भी ध्यान रखा गया।

सभी मतदान केंद्रों में अपरान्ह 3 बजे तक मतदान पूर्ण किए जाने के तुरंत बाद मतदान केंद्रों में ही मतगणना की जाएगी। सुबह 7 बजे से ही सभी मतदान केन्द्रों में लोग पहुचने लगे। युवा, बुजुर्ग, महिलाओं ने लोकतंत्र को मजबूत करने में मतदान के माध्यम से अपनी सहभागिता दिखाई। बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों में पहुचकर लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया।