केल्हारी में जल जीवन ज्योति मिशन अन्तर्गत हो रहे कार्य में हो रहा बड़ा गोलमाल

(गड्ढे कम होने के कारण जल्द टूट जाएगी पाईप लाइन,वही पाईप की साईज और गुडवत्तविहीन पाइपलाइन से पानी का प्रवाह धीमा पड़ जाएगा)

केल्हारी : जल ज्योति मिशन अन्तर्गत पाईप विस्तार कार्य केल्हारी में हो रहा है।लेकिन जिस तरह से उक्त कार्य केल्हारी में चल रहा है।लगता नही कि ज्यादा दिनों तक पानी सप्लाई हो सकेगा।
भारी भरकम लागत से हो रही निर्माण कार्य में जेसीबी से खुदाई की जा रही है।खुदाई की गहराई बहुत कम होने के वजह से जाहिर सी बात है कि,मुख्य सडक से बेहद करीब लगी पाईप भारी वाहन के दबाव के कारण जल्द ही टूट जायेंगें।इतना ही नही मानक अनुरूप पाईप की क्वालिटी व निश्चित साईज की न होने के कारण भी पानी का प्रवाह भी धीमी होगी।
सबसे लापरवाही की बात यह है कि जेसीबी से खुदाई उपरांत पाईप डालकर उपर मिट्टी ढक दिया जा रहा है।जो राहगीरों के लिए कब मुसीबत बन दुर्घटना को निमंत्रण दे दे?इसकी कोई गारंटी नही है।
जब मीडियाकर्मियों ने इस बावत जानकारी लेनी चाही तो काम करे कर्मचारियों ने बताया कि गहराई व पाईप साईज कम है य ज़्यादा इसका जवाब अधिकारियों से ले मुझे जो आदेश दिया गया है मैं वही कर रहा हूं।हैरानी का विषय यह है कि इस तरह कैसे मनमानी व मानक को ताक में रख जल ज्योति मिशन अन्तर्गत केल्हारी में कार्य कराया जा रहा है?लेकिन इसकी जमीनी हकीकत जानने व समझने को किसी को भी अधिकार नही है।
अब देखना यह है कि आखिर प्रशासन कब इसकी सुध लेता है?अथवा काम इतिश्री होने के बाद इसका केवल खानापूर्ति ही किया जायेगा?