आंगनबाड़ी, रसोईया, होमगार्ड एवं कोटवार, पटेल की वेतन में हुई वृद्धि से भाजपा दुखी

रायपुर /11 मार्च 2023। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के द्वारा प्रस्तुत की गई बजट में मानदेय एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की राशि में की गई बढ़ोत्तरी का लाभ प्रदेश के 25 लाख से अधिक परिवारों को मिलेगा। मोदी सरकार की महंगाई से पीड़ित जनता को मानदेय बढ़ाकर राहत देने का काम भूपेश बघेल की सरकार ने किया है।

बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी सहायिका, मितानीनों, ग्राम कोटवारों, ग्राम पटेलों, मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम अंतर्गत रसोईयों, विद्यालयों में कार्यरत स्वच्छता कर्मियों, होमगार्ड जवानों के मानदेय में बढ़ोत्तरी की गयी है, स्वावलंबी गोठानों की संचालन समिति के अध्यक्ष एवं अशासकीय सदस्यों को मानदेय दिया जा रहा है, ग्रामीण क्षेत्र एवं सामाजिक सुरक्षा के साथ शिक्षित बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, छात्रवृत्ति और छात्रावास के विद्यार्थियों को भोजन सहायता योजना की राशि में की गई वृद्धि से भाजपा दुखी है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने जो कहा सो किया की नीति पर काम कर रही है जिसका लाभ प्रदेश के हर वर्ग को हो रहा जिससे भाजपा दुखी है। भाजपा के द्वारा प्रदेश सरकार के जन कल्याणकारी योजनाओं के खिलाफ दुष्प्रचार, झूठा प्रोपोगंडा चलाया जा रहा था उसका भी पर्दाफाश हो गया। जनता भाजपा नेताओं के चरित्र को समझ गयी, भाजपा नेताओं के बहकावे में नहीं आ रही है, भाजपा के पास 2023 के चुनाव के लिये न तो मुद्दा है, न तो जनसमर्थन है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की हालत छत्तीसगढ़ में नाजुक है 2018 के चुनाव में भाजपा 15 सीट में सिमट गई थी और जो हरकत भाजपा के नेता कर रहे हैं प्रदेश सरकार के द्वारा जो जनकल्याणकारी योजनाएं चला रहे हैं उसका विरोध कर भाजपा अब 2023 में 14 सीट बचा ले बड़ी बात होगी।