सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन हो रहा है तो भाजपा नेता बौखला क्यों रहे हैं-कांग्रेस

रायपुर/15 अप्रैल 2023। रायपुर पुलिस प्रशासन के द्वारा हेड स्पीच के मामले पर भाजपा नेताओं को दी गई नोटिस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि हेट स्पीच के मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन हो रहा है तो भाजपा के नेता बौखला क्यों रहे हैं? पुलिस प्रशासन को हेट स्पीच देने वाले भाजपा नेताओं के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करना चाहिए।

बदजुबानी भाजपा नेताओं की पहचान बन चुकी है और उनके जुबान पर लगाम लगाना जरूरी है। भाजपा के नेता हमेशा उन्मादी हिंसा और दंगा फैलाने वाले बयानबाजी करते हैं, सोशल मीडिया में पोस्ट करते हैं और सामाजिक समरसता को तोड़ने का षड्यंत्र करते हैं यह बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस सख्ती से ऐसे बदजुबान नेताओं पर कार्यवाही करें।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा के नेता पहले जहर बोयेंगे जब कार्यवाही हो रही तब घबरा रहे है भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष से लेकर मंडल तक के कार्यकर्ताओं ने बिरनपुर की घटना के बाद प्रदेश की फिजा को खराब करने के लिये सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट किया। भाजपा नेताओं ने छत्तीसगढ़ की गंगा जमुनी तहजीब पर प्रहार करने के लिये सामूहिक रूप से सोची समझी साजिश के तहत गलत और भ्रामक तथ्य पोस्ट किया गया था। भाजपा के अधिकृत ट्वीटर हैंडल BJP4CGState तक में दंगा भड़काने के लिये पोस्ट किये गये थे।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जिन राज्य में भाजपा की सरकार नहीं है उन राज्य में भाजपा इसी तरह से उन्मादी बयानबाजी कर माहौल को गंदा करती है हिंदू-मुस्लिम कराकर धर्म से धर्म को लड़ा कर अपनी सत्ता की हवस को पूरा करना चाहती है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ की पुण्य धरती मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी का ननिहाल है, माता कौशल्या का मायका है, जहां बाबा घासीदास जी के मनके-मनके एक समान के संदेश के साथ लोग जीवन यापन करते हैं, जहां माता कर्मा की पूजा होती है, ठाकुर देव और बूढ़ा देव की पूजा होती है, इस पावन धरती को भाजपा के गंदी राजनीति का शिकार होने नहीं दिया जाएगा। भाजपा पूरी तरीके से मुद्दों के दिवालियापन से जूझ रही है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा नेताओं के आचरण से ऐसा लगता ही नहीं था कि वह इस देश की सत्तारूढ़ दल है। भाजपा के नेता दंगा फैलाने वाले गिरोह की भांति आचरण कर रहे थे। राजनैतिक दल के रूप में समाज और नागरिकों की भाजपा से जो अपेक्षा थी भाजपा ने उसके खिलाफ जाकर सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार करते-करते समाज के खिलाफ दुष्प्रचार करने में लग गयी है।

प्रदेश की कानून व्यवस्था को बनाये रखने तथा राज्य के लोगों को आपसी सद्भावन प्रेम भाईचारा बनाये रखने के लिये भी यह आवश्यक है कि इस प्रकार की इरादतन षड़यंत्रपूर्वक सांप्रदायिक उन्माद भड़काने दिये जा रहे भड़काऊ बयानबाजी पर अंकुश लगाया जाय तथा इस प्रकार का बयान देने वाले पोस्ट करने वाले नेताओं के ऊपर कड़ी कानूनी कार्यवाही किया जाये।