कटनी :योजनाओं से लाभान्वित होकर स्वयं का रोजगार स्थापित कर रहे जिले के युवा

कटनी( 13 जून)- जिला व्यापार उद्योग केंद्र की विभिन्न स्व-रोजगार योजनाओं से जिले के युवा लाभान्वित हो रहे है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के युवाओं को स्व-रोजगार स्थापित करने के लिए विभिन्न स्व-रोजगार योजनाएं संचालित कर रहे है। इसी मे से एक प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत जिले के बड़वारा निवासी भारत कुमार सेन है जिन्हे जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के माध्यम से वे आज अपना स्वयं का रोजगार स्थापित कर सके।

लाभार्थी भारत बताते है कि, वह पहले बेरोजगार युवाओं में एक थे। लेकिन अपने स्व-रोजगार स्थापित करने के लिए बड़वारा के ग्राम पंचायत में आयोजित जन जागरूकता कार्यक्रम में सहायक प्रबंधक संतोष शिवहरे द्वारा शासकीय योजनाओं की जानकारी द्वारा प्रदान की गई। जिसमे आवेदक भारत कुमार सेन ने जागरूकता शिविर में सहायक प्रबंधक जिला व्यापार उद्योग केंद्र कटनी संतोष शिवहरे जी से मुलाकात की एवं अपने व्यवसाय से संबध चर्चा की जहां पर सारी जानकारी देने के बाद ऑनलाइन आवेदन कराया। जहां पर सैलून व्यवसाय के लिए 2 लाख रुपए का आवेदन किया।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा मैनेजर आलोक रिछारिया जी के द्वारा निरीक्षण करने के दौरान बैंक ऋण संबंधित दस्तावेज मांगे सभी दस्तावेज पूर्ण होने पर बैंक ऋण पास कर दिया गया। पास होने के बाद भारत कुमार सेन अपने भारत सैलून नाम से बड़वारा में अपना व्यवसाय स्थापित किया में और अपना व्यापार कर रहे है।