कलेक्टर की अध्यक्षता में हॉस्टल अधीक्षकों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

मनेंद्रगढ़ 07 अगस्त 2023/ कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार दुग्गा की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आदिवासी विकास विभाग में संचालित आश्रम छात्रावास के कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में आश्रम-छात्रावास में मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता और शैक्षणिक गतिविधियों की समीक्षा की गई।

इस अवसर पर एडिशनल एसपी श्री निमेश कुमार बरैया ने महिला सुरक्षा से संबंधित अभिव्यक्ति ऐप के बारे में अधिकारियों को विस्तार से जानकारी दी। कलेक्टर श्री दुग्गा ने अधीक्षकों से कहा कि हॉस्टल में पढ़ने वाले बच्चों के शिक्षा के स्तर को सुधार लाने के लिए विशेष प्रयास करने की आवश्यकता है। बच्चों में समय प्रबंधन और अनुशासन के गुण विकसित करने की ज़िम्मेदारी अधीक्षकों की होगी। बच्चों को पढ़ने और लिखने का नियमित अभ्यास कराना ज़रूरी है।

सभी अधिकारी मुख्यालय में रहें और छात्रावास में ख़ान-पान और बच्चों की पढ़ाई की नियमित निगरानी करें। बच्चों के बौद्धिक विकास के लिए बीच बीच में शैक्षणिक भ्रमण में ले जायें। परिसर की साफ़ सफ़ाई में विशेष ध्यान दें। लाइब्रेरी को बेहतर करें और बच्चों के कौशल विकास की दिशा में कार्य करें। 10-12 वीं के बच्चों का उचित मार्गदर्शन करें ताकि बच्चे अच्छी पढ़ाई लिखाई करके बेहतर भविष्य का निर्माण कर सकें।

बैठक में मंडल संयोजक मनेंद्रगढ़ श्री संजय श्रीवास्तव, खड़गवां श्री ज्ञानदार भगत, भरतपुर श्री संजय पटेल तथा ज़िले के सभी छात्रावास अधीक्षक उपस्थित थे।