मिस एंड मिसेज नोबल ब्यूटी का फाइनल आज

रायपुर। महिलाओ में तेजी से बढ़ रहे कैंसर के प्रति जागरूक करने एवं महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ के विभिन्न शहरों से महिला चिकित्सक पहली बार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ब्यूटी कांटेस्ट में रैंप में अपनी प्रतिभा दिखाएंगी।

रेजर व जेसीआई रायपुर नोबल द्वारा आयोजित मिस एंड मिसेज इंडिया नोबल ब्यूटी प्रतियोगिता का फाइनल रविवार 13 अगस्त को संपन्न होगा जिसमे मुख्य अतिथि जेसीआई के फाउंडर राजेश अग्रवाल व विशिष्ठ अतिथि जेसीआई जोन 9 अध्यक्ष सीए आकाश सुंदरानी होंगे के साथ ही अन्य अतिथी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में ट्यूरिज्म पार्टनर के रूप में छत्तीसगढ़ ट्यूरिज्म बोर्ड शामिल है।

आयोजक दीपक श्रीवास्तव ने बताया की फाइनल राउंड के पहले चयनित अंतिम प्रतिभागियों की ग्रूमिंग की गई।प्रतियोगीता के ज्यूरी सदस्यो के द्वारा प्रतिभागियों को अनेक टास्क दिया गया जिसमे कैंसर अवेयरनेस पर स्पीच, सामाजिक कार्यों की जानकारी एवं अपनी भूमिका व सामाजिक गतिविधियों का प्रस्तुतिकरण भी शामिल था।

जेसी आई रायपुर नोबल की अध्यक्ष पिंकी राजपूत ने बताया कि प्रतियोगिता के अंतिम चयनित प्रतिभागियों का दो दिवसीय ग्रूमिंग सेशन शुक्रवार शनिवार को आयोजित हुआ जिसमे शामिल प्रतिभागियों को रैंप वॉक प्रशिक्षक कपिल केलकर ने रैंप में चलने की बारीकियां बताई, न्यूट्रीशियन शिल्पी गोयल ने हेल्थ पर टिप्स दिया,

डेंटिस्ट डा. चित्रा गोयल ने स्वस्थ दांतो के साथ मुस्कान बिखेरने के गुर तो स्किन केयर स्पेशलिस्ट डा.उज्ज्वला वर्मा ने त्वचा की देखभाल के लिए जरूरी उपाये बताएं वही फैशन एक्सपर्ट मनीषा अग्रवाल ने प्रतिभागियों से अपने अनुभव साझा करते हुए फाइनल राउंड की तैयारी में मदद की

उल्लेखनीय है की छत्तीसगढ़ में अपने तरह से पहले आयोजन के लिए वेबसाइट के माध्यम से प्रतिभागियों ने रजिस्ट्रेशन किया था जिसमें अंतिम चयनित प्रतिभागी राजधानी में आयोजित फाइनल राउंड में हिस्सा लेंगे जिसमें से ज्यूरी सदस्य डा. गुरप्रीत कौर, डा अनामिका सिंह, डा. सोनिया स्वर्णकार, डा. प्रेरणा धाबर्डे प्रदर्शन के आधार पर विजेताओं की घोषणा करेंगे।

रविवार शाम को आयोजित मिस एंड मिसेज इंडिया नोबल ब्यूटी के फाइनल में तीन कैटेगरी में विजेता घोषित किए जाएंगे जिसमे मिसेज इंडिया नोबल ब्यूटी, मिसेज इंडिया नोबल डॉक्टर ब्यूटी (बिलो 40), मिसेज इंडिया नोबल डाक्टर क्लासिक ( एबोव 40) शामिल है।