बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत 1117 हितग्राहियों के खाते में 27.92 लाख रुपए का अंतरण

मनेंद्रगढ़, 30 अगस्त 2023/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने बुधवार को अपने रायपुर निवास कार्यालय से वर्चुअल माध्यम से बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों के खाते में पांचवी किस्त की राशि का अंतरण किया।

बेरोज़गारी भत्ता योजना के तहत मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के 1 हजार 117 हितग्राहियों के खाते में प्रतिमाह 2500 रुपए के मान से 27 लाख 92 हजार 5 सौ रुपए की राशि हस्तांतरित की गई है। इस अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला कलेक्टरेट के एनआईसी केन्द्र कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार दुग्गा, जिला रोज़गार अधिकारी श्रीमती अंजुम अफरोज़ तथा बेरोजगारी भत्ता हेतु पात्र युवा मौजूद थे।

बेरोज़गारी भत्ता के पात्र युवाओं ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि भत्ता मिलने से उन्हें पढ़ाई में लगने वाले जरुरत की चीजें खरीदने में आसानी होती है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में उन्हें मदद मिल रही है। उन्हें पूरा उम्मीद है कि उनका बेहतर नौकरी का सपना पूरा होगा। गौरतलब है कि बेरोजगारी भत्ता प्राप्त युवाओं को मुख्यमंत्री कौशल प्रशिक्षण योजना के लिए भी चिन्हांकित किया जा रहा है। जो युवा कौशल प्रशिक्षण चाहते हैं उन्हें विभिन्न संस्थाओं में प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।