रायगढ़ : गांव-गांव पहुंच रही मोदी की गारंटी वाली डिजीटल रथ

रायगढ़:मोदी की गारंटी वाली डिजीटल रथ गांव-गांव पहुंचकर ग्रामवासियों को लाभान्वित कर रही है। यह एक ऐसा रथ है जिसमें केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी लोगों को मिल रही है। आज धरमजयगढ़ विकासखण्ड के ग्राम-बाकारूमा एवं चरखापारा, घरघोड़ा के ग्राम-कुर्मीभौना एवं पोरडा, रायगढ़ के बनोरा एवं सकरबोगा तथा तमनार के आमाघाट एवं गोढ़ी में डिजीटल रथ पहुंचकर ग्रामवासियों को शासकीय योजनाओं की जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम स्थलों में विभिन्न विभागों द्वारा आम जनता को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान करने हेतु स्टॉल भी लगाया गया था। जिसमें संबंधित विभाग के अधिकारियों के द्वारा आम जनता को योजनाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई तथा उसका लाभ उठाने प्रेरित किया गया। कार्यक्रम स्थल में स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा आम लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर नि:शुल्क दवाइयां भी वितरित की गई।

इस अवसर पर केन्द्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को सामग्रियों का वितरण भी किया गया। प्रधानमंत्री श्री मोदी के गारंटी के अनुरूप प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने 18 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना देने का कार्य की शुरूआत कर दी है। सभी बुनियादी आवश्कताओं की पूर्ति के लिए मोदी सरकार द्वारा पानी, शौचालय, सड़क स्वास्थ्य आदि की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। मोदी जी का सपना कि हर गरीब की उन्नति और प्रगति हो, प्रत्येक गांव का विकास हो इसके लिए काम किया जा रहा हैं।

पूनम ने बताया कि केन्द्र सरकार की योजना से घर में बना शौचालय

मेरी कहानी-मेरी जुबानी के माध्यम से शिविर में पहुंची ग्राम आमाघाट निवासी श्रीमती पूनम खलखो ने कहा की स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत उनके घर में शौचालय बनाया गया हैं। उन्होंने कहा कि खुले में शौच जाने से बहुत दिक्कते होती थी, इसके साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से सांप, बिच्छू, कीड़े-मकोड़े का डर बना रहता था। आज घर में शौचालय बन जाने से अब वे समस्याएं दूर हो चुकी है। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को योजना के संचालन अंतर्गत घरों में शौचालन बनवाने के लिए धन्यवाद दी है।

जिले के इन गांवों में कल पहुंचेंगी विकसित भारत संकल्प यात्रा का डिजीटल रथ

विकसित भारत संकल्प यात्रा का डिजीटल रथ कल 23 दिसम्बर को जिले के इन गांवों में पहुंचेगी। जहां केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के संबंध में लोगों को जानकारी दी जाएगी। इनमें विकासखण्ड रायगढ़ के ग्राम-छुहीपाली एवं कुकुर्दा एवं वि.ख.कचकोबा एवं कसडोल शामिल है।