विशाल अग्रवाल ने यंग इंडियंस (यी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला

8 फरवरी, 2024(PR24x7): जमशेदपुर के श्री विशाल अग्रवाल ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की युवा शाखा यंग इंडियंस (यी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला है। उन्होंने टेक प्राइड नामक यी की वार्षिक बैठक में कार्यभार संभाला जो दिसंबर 2023 में चेन्नई में आयोजित किया गया था। इस मौके पर केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

यंग इंडियंस की स्थापना 2002 में हुई थी। देश में इसके 66 चैप्टर हैं, जिसमें 21 से 45 वर्ष के आयु वर्ग के 6300 से अधिक सदस्य हैं। यी राष्ट्र-निर्माण, युवा नेतृत्व और विचार नेतृत्व से संबंधित गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करता है। यी की सामाजिक पहल और कार्यक्रम अपने प्रमुख हितधारकों के माध्यम से युवाओं को प्रेरित करते हैं, जिनमें दो कॉलेजों, 13 लाख स्कूली छात्रों और 240 ग्रामीण क्षेत्रों के युवा शामिल हैं।

विशाल अग्रवाल यंग इंडियंस झारखंड चैप्टर के संस्थापक अध्यक्ष हैं। वे राष्ट्र निर्माण, विचार नेतृत्व और युवा नेतृत्व के तहत विविध परियोजनाओं में शामिल रहे हैं। उन्होंने यंग इंडियंस के बैनर तले महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। विशेष रूप से, उन्होंने वैश्विक मंच पर अपनी शक्ति का प्रदर्शन करते हुए देश में आयोजित जी20 वाईईए के लिए भारतीय शेरपा के रूप में कार्य किया।

अपनी यी नेतृत्व भूमिका के अलावा, विशाल अग्रवाल सीटीसी इंडिया, सीटीसी प्रिसिजन और केमर प्रिसिजन जीएमबीएच में निदेशक पद पर हैं। वे इंडियन कटिंग टूल मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के निदेशक और सामाजिक-आर्थिक और शैक्षिक विकास सोसायटी (सीड्स) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं।

विशाल अग्रवाल द्वारा कार्यभार संभाले जाने के साथ, युवा भारतीय (यी) समुदाय उनके मार्गदर्शन में गतिशील नेतृत्व और प्रभावशाली पहल की अवधि की आशा करता है। उनका विविध अनुभव और सामाजिक और आर्थिक विकास के प्रति प्रतिबद्धता उन्हें इस प्रभावशाली युवा-केंद्रित संगठन के लिए एक उपयुक्त नेता बनाती है।