मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की पहल से पेट की गंभीर बीमारी से जूझ रहे ग्रामीण को मिला नया जीवन

जशपुर नगर। पेट की गंभीर बीमारी से जूझ रहे पालेश्वर राम (25 वर्ष) को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल से नया जीवन मिला है. पालेश्वर के स्वजनों ने बताया कि पालेश्वर बीते एक साल से पेट की गंभीर बीमारी से ग्रसित था. उसके पेट मे भयंकर दर्द रहा करता था, जिससे वह ना तो ठीक से खा पाता था और ना ही सो पाता था. इससे उसकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी. परिजनों ने पालेश्वर को स्थानीय अस्पताल लेकर गए. जहां, परीक्षण के बाद चिकित्स्कों ने बड़े अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

निजी अस्पताल मे जांच के बाद चिकित्स्कों ने आपरेशन की आवश्यकता बताई. लेकिन, आपरेशन का भारी खर्च ने, पालेश्वर के परिजनों के होश उड़ा दिया. बीते लगभग एक साल से पालेश्वर, इसी हालत मे घर मे ही पड़ा हुआ था. इस बीच, पीड़ित पालेश्वर के स्वजनों ने सीएम कैम्प बगिया पहुंच कर, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से पालेश्वर की जान बचाने के लिए, उपचार मे सहायता का अनुरोध किया. मुख्यमंत्री साय के पहल पर रायपुर के नारायणा हॉस्पिटल मे पालेश्वर के इलाज की व्यवस्था की गई. डॉक्टरो ने जांच मे पालेश्वर के पेंक्रिया और आंत मे समस्या पाया.

मुख्यमंत्री विष्णु साय के निर्देश पर, नारायणा हॉस्पिटल ने पालेश्वर का सफल आपरेशन किया. फिलहाल, पालेश्वर स्वास्थ्य लाभ ले रहा है.पालेश्वर के आपरेशन का सारा भुगतान आयुष्मान कार्ड के माध्यम से किया गया है.