स्वीप संध्या में खेलकूद और नुक्कड़ नाटक के जरिए मतदान का संदेश

रायपुर 27 अप्रैल 2024। लोकसभा निर्वाचन में स्वीप के तहत मतदाताओं की संख्या बढ़ाने की लगातार अपील की जा रही है। नया रायपुर में स्वीप संध्या के आयोजन पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. गौरव सिंह शामिल हुए और उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस पर्व में नया रायपुर के हर नागरिकों को मतदान कर निभाना अपना कर्तव्य निभाना है।

इस अवसर बड़े संघर्ष के बाद प्राप्त हुआ है। युवा, बुजुर्ग, महिलाएं सभी को मतदान अवश्य करना है। मतदान केंद्रों में मतदाताओं को हर प्रकार की सहूलियत देने का प्रयास किया जा रहा है। गर्मी के मौसम में मतदाताओं को नींबू पानी की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए कई संस्थाएं भी आगे आ रही है। कार्यक्रम के बाद कलेक्टर ने सभी नागरिकों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर स्वीप के नोडल अधिकारी व जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वदीप, एसडीएम श्री पुष्पेंद्र शर्मा व सीएसपी श्री अमन झा भी उपस्थित रहे।

स्वीप संध्या के अवसर पर रंगोली, 8 वर्ष से छोटे बच्चों को दौड़, 8 वर्ष बड़े बच्चों को दौड़, कुर्सी दौड़, नारा लेखन और नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। साथ ही फुटबाल व क्रिकेट का आयोजन कर मतदाताओ को मतदान के लिए संदेश दिया गया। इन प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय प्रतिभागियों को मेडल से सम्मान किया गया।