एमटीएआर टेक्नोलॉजीज को स्वदेशी बॉल स्क्रू के लिए मिली प्रशंसा

रायपुर/नईदिल्ली: एमटीएआर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड, भारत की प्रमुख सटीक इंजीनियरिंग समाधान कंपनी को मिशन क्रिटिकल पार्ट्स/सिस्टम्स/सब-सिस्टम मध्यम श्रेणी के लिए आयात प्रतिस्थापन के तहत सोसाइटी ऑफ इंडियन डिफेंस मैन्युफैक्चरर्स (एसआईडीएम) से प्रतिष्ठित राष्ट्रीय स्तर के चैंपियन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। नई दिल्ली में भारत के माननीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह द्वारा बॉल स्क्रू के लिए।

बॉल स्क्रू अत्यधिक जटिल आयात विकल्प हैं जिनका उपयोग विभिन्न मिशन महत्वपूर्ण असेंबलियों में किया जाता है, जिसमें परमाणु द्वीप असेंबलियों, मिसाइलों में गति नियंत्रण एक्चुएशन सिस्टम और असैनिक परमाणु ऊर्जा, अंतरिक्ष और रक्षा क्षेत्रों में लॉन्च वाहन शामिल हैं।

उसी पर टिप्पणी करते हुए,श्री पर्वत श्रीनिवास रेड्डी, प्रबंध निदेशक ने कहा, “हम आयात विकल्प और आत्मानबीर भारत के लक्ष्य में योगदान के लिए रक्षा मंत्री से राष्ट्रीय स्तर का चैंपियन पुरस्कार प्राप्त करने पर बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं। अपनी स्थापना के बाद से एमटीएआर द्वारा संचालित किया गया है। अधिक से अधिक समुदाय को लाभान्वित करने के लिए राष्ट्र के लिए प्रौद्योगिकियों को स्वदेशी बनाने की इच्छा।

तदनुसार, हमने हमेशा राष्ट्र के लिए प्रौद्योगिकियों को स्वदेशी बनाने के लिए भविष्य की प्रौद्योगिकियों, बुनियादी ढांचे और ज्ञान में निवेश किया है। वर्तमान में, हम रोलर स्क्रू के लिए संबद्ध तकनीकों का विकास कर रहे हैं जो रक्षा में आयात को प्रतिस्थापित करते हैं और अंतरिक्ष खंड। ‘आत्मानबीर भारत’ पर सरकार द्वारा जोर देने के बीच भारतीय विनिर्माण सबसे रोमांचक चरणों में से एक देख रहा है; एमटीएआर आत्मनिर्भर भारत में योगदान करने के लिए नवीन विनिर्माण प्रौद्योगिकियों के साथ और अधिक स्वदेशी उत्पादों को विकसित करना चाहता है