कक्षा 10 वीं की तनीषा ने कलेक्टर से पूछी उनकी आईएएस बनने की प्रेरणा

’कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा – सेल्फ मोटिवेशन सफलता की चाबी, अपनी राह खुद बनाओ’

कोरिया 27 जनवरी 2022/कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने विकासखण्ड सोनहत के कटगोड़ी के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 10वीं एवं 12वीं बोर्ड के बच्चों को 40 डे मिशन के तहत कराई जा रही परीक्षा की तैयारी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान 10वीं की छात्रा तनीषा तिवारी ने कलेक्टर ने उनकी आईएएस बनने की प्रेरणा के बारे में सवाल किया। कलेक्टर श्री शर्मा ने इस सवाल पर अपने अनुभव बच्चों के साथ साझा करते हुए कहा कि कक्षा 10 वीं सेकंड डिवीज़न श्रेणी में पास की। इसके बाद जब 11वीं में प्रवेश के लिए दूसरे स्कूल गए तो कम परसेंट के कारण प्रवेश पाने में दिक्कत हुई। वो वाकया सेल्फ मोटिवेशन का क्षण रहा। परिवार में जब आईएएस बनने की बात कही, तब अच्छा प्रदर्शन ना होने के बावजूद ऊंचे लक्ष्य की बात पर उनकी नाराजगी भी देखनी पड़ी, पर हार नहीं मानी। मेहनत की और 12वीं में डिस्टिंक्शन हासिल की। 2 साल में ही वो सकारात्मक बदलाव आया। उन्होंने कहा कि जीवन मे लक्ष्य को पाने के लिए प्रयास करते रहें। अपनी कमियों को पहचान कर उन्हें सुधारें, इससे आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करें। हर किसी का मोटोवशन अलग हो सकता है। किसी दूसरे व्यक्ति को प्रेरणा बनाने की अपेक्षा खुद अपने आप को प्रेरित कर मेहनत करें। विद्यालय में श्री शर्मा ने छात्रों से चर्चा करते हुए सवालो के जवाब दिए और उन्हें उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

’स्वामी आत्मानंद स्कूल में 9वीं के छात्र-छात्राओं से हुए रूबरू, अधोसंरचना निर्माण में देरी पर पीडब्ल्यूडी को नोटिस -’ कलेक्टर श्री शर्मा सोनहत में संचालित स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल पहुंचकर छात्र-छात्राओं से रूबरू हुए। उन्होंने बच्चों से पढ़ाई से जुड़े सवाल किए। बच्चे भी कलेक्टर को अपने बीच पाकर बेहद उत्साहित रहे। उन्होंने बच्चों को बेहतर ढंग से पढ़ाई कर अच्छे परिणाम लाने प्रेरित किया।
कलेक्टर ने स्कूल में आवश्यक अधोसंरचना निर्माण में अनावश्यक देरी पर नाराजगी जताई। उन्होंने काम मे लापरवाही पर अनुविभागीय अधिकारी एवं सब इंजीनियर लोक निर्माण विभाग को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत, एसडीएम सोनहत एवं अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।