कवर्धा : भोरमदेव मंदिर के पुजारियों ने किया मंत्री अकबर का सम्मान

कवर्धा, 01 फरवरी 2022 : भोरमदेव मंदिर के पुजारियों ने कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर से उनके शंकर नगर रायपुर स्थित निवास में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मंदिर संचालन के विभिन्न विषयों को लेकर चर्चा की। साथ ही उनका शाल श्रीफल और मंदिर का प्रसादी देकर सम्मान किया। मंत्री श्री अकबर ने उन्हें आश्वस्त किया कि मंदिर के संचालन में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी। मंदिर का संचालन लोगों की आस्था के अनुरूप होता रहेगा।

देर शाम मंत्री अकबर के निवास में मंदिर के प्रधान पुजारी आशीष पाठक, सहायक पुजारी संतोष कुमार दुबे, जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य लोगों के साथ पहुंचे। उन्होंने मंत्री अकबर को भोलेनाथ का प्रसाद दिया और शाल श्रीफल देकर सम्मान किया। इसके बाद दोनों पुजारी ने मंदिर संचालन के संबंध में विस्तार से चर्चा की। पुजारियों ने मंत्री अकबर को बताया कि उन्हें मंदिर संचालन में प्रशासन का भरपूर सहयोग मिल रहा है और धार्मिक क्रियाकलापों में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं हो रही है।

उन्होंने यज्ञशाला समेत कुछ मांगे मंत्री अकबर के समक्ष रखी, जिसे उन्होंने मंदिर समिति के समक्ष रखने का आश्वासन दिया। इसी बीच पुजारियों ने बताया कि भगवान भोरमदेव के मंदिर में 24 किलोग्राम चांदी का नूतन जलहरी लगाया जा रहा है। पुजारियों के साथ मुलाकात करने वालों में कवर्धा के पार्षद अशोक सिंह, नगर पंचायत पांडातराई के अध्यक्ष फिरोज खान, आकाश केशरवानी, पटेल समाज से भुनेश्वर पटेल, दुल्लापुरा के अंजोरदास आदि शामिल रहे।