अपना घर देखें रमन की उनके खुद के क्या हाल हैं- कांग्रेस

रायपुर/24 फरवरी 2022। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार से हर वर्ग खुश है किसान खुश है। उनका कर्जा माफ हो गया उनकी ऊपज की पूरी कीमत मिल रही है। युवा खुश है। 5 लाख युवाओं को रोजगार मिला आदिवासी खुश है। उनके लिये प्रभावी योजनायें बनाई गयी है, मजदूर खुश है, महिला खुश है, व्यापारी खुश है, उद्योगपति खुश है, बेहतर व्यापारिक महौल है, प्रदेश में सरकार के पक्ष में माहौल है कहीं कोई परेशानी है तो उस पर आत्मअवलोकन कर सुधार की बात करना ही लोकतांत्रिक चरित्र है। रमन सिंह को अपना घर और अपनी स्थिति को देखना चाहिए। उनकी प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी सार्वजनिक रूप से भाजपा के सभी मठाधीशों को उनकी हैसियत बताते हुए कह गई हैं कि किसी का भी चेहरा सामने नहीं किया जायेगा। नए और युवा चेहरों को टिकट दी जायेगी। इससे लगता है कि रमन सिंह तथा उनके कमीशन, घपला घोटाला गिरोह की भी टिकट की कोई गारंटी नहीं है। लोकसभा चुनाव में उनके पनामाश्री की टिकट कट चुकी है। अगले विधानसभा चुनाव में उनका पत्ता न कट जाए, इसी चिंता में वे होश हवास खो बैठे हैं और बदहवासी में उन्हें राज्य की बेहद लोकप्रिय सरकार के खिलाफ आक्रोश के सपने दिखाई दे रहे हैं।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने रमन सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ की जनता में जबरदस्त आक्रोश रमन सिंह की सरकार के खिलाफ था। यह जन आक्रोश इतना व्यापक था कि जनता ने 65 पार का दावा करने वालों को 15 पर समेट दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने 15 साल के जख्मों पर मरहम लगा दिया है। उन जख्मों को भर दिया है लेकिन रमन भाजपा की सरकार ने जनता को जो दर्द दिया, उसकी टीस कभी खत्म नहीं होगी। भाजपा और रमन सिंह कांग्रेस से टकराने का इरादा छोड़ दें क्योंकि जनता कांग्रेस के साथ है और भाजपा की हालत यह है कि उसके नेताओं को यहां के अपने नेताओं पर रत्ती भर भी भरोसा नहीं रह गया है। जिन पर उनकी पार्टी को ही भरोसा न हो, वे पता नहीं कैसे जनता का भरोसा पा लेने की सोच रहे हैं।
  प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि रमन सिंह जो हवा हवाई बात कर रहे हैं, उससे उनकी सत्ता के लिए अधीरता का खुलासा हो रहा है। पंद्रह साल तक छत्तीसगढ़ को लूटते रहे। छत्तीसगढ़ को कंगाल बना दिया। फिर भी उनका दिल नहीं भरा। फिर छत्तीसगढ़ को लूटने के लिए छटपटा रहे हैं। उन्हें समझना चाहिए कि छत्तीसगढ़ की जनता ने हमेशा के लिए उन्हें ठुकरा दिया है और छत्तीसगढिया हितों की रक्षा करने वाली कांग्रेस सरकार से जनता सौ फीसदी संतुष्ट तथा प्रसन्न है। रमन सिंह छत्तीसगढ़ के सभी चुनावों में भाजपा की करारी हार और कांग्रेस की प्रचंड जीत के आंकड़े देखें और महसूस करें कि भाजपा और उनके प्रति जन आक्रोश में कहीं कोई कमी नहीं आई है।