यूपीए सरकार पर कोल घोटाला का झूठे आरोप लगाने वाले मोदी खुद कोयला घोटाले के कालिख में रंगे हुए हैं

मोदी के सीएम रहते गुजरात में हुआ है कोयला घोटाला

रायपुर/24 फरवरी 2022। गुजरात में 60 लाख टन कोयला घोटाला होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के पहले फर्जी कैग रिपोर्ट के आधार पर यूपीए सरकार पर कोल घोटाला करने का झूठे आरोप लगाने वाले मोदी खुद कोयला घोटाला के कालिख से रंगे हुए हैं। उनके मुख्यमंत्री रहते गुजरात में कोल घोटाला हुआ है। मोदी के गुजरात के सीएम रहते उनके संरक्षण में गुजरात में 60 लाख टन कोयला का गड़बड़झाला कर हजारों करोड़ का चूना लगाया गया है। 14 साल पहले से चल रही हेराफेरी अब पकड़ी गई है। गुजरात में जिन उद्योगों और व्यापारियों के नाम से लाखों टन कोयला निकाला गया। उन उद्योगों को ही पता नहीं है कि उन्हें गुजरात सरकार से कोयला मिल रहा है। कोल इंडिया की खदानों से अब तक गुजरात जिन व्यापारियों को 60 लाख टन कोयला भेजा गया जो उन तक कोयला नही पहुँचा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मोदी भाजपा कोल खनन और कोल माफियाओं से सांठगांठ कर उनके पैसे से चुनाव लड़ती है और सत्ता पाने के बाद कोल खनन करने वालों को फायदा पहुंचाने के लिए काम करती है। यह स्पष्ट हो गया है मनमोहन सरकार के दौरान भाजपा ने जो कोल घोटाला का झूठा आरोप लगाया गया था वो गुजरात में चल रही कोल घोटाला में फंसे मोदी को बचाने की चाल थी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कोल माफियाओं और कोल खनन करने वाले लोगों के पैसे से भाजपा देश में राजनीति कर रही है, लोकतंत्र की हत्या करती है और लोकतंत्र के चुनी हुई सरकार को गिरा रही है। पैसे के दम पर मोदी के हर काले करतूत को पर्दा किया जा रहा है और देश की जनता को गुमराह करने के लिए हिंदू-मुस्लिम कार्ड खेला जाता है जबकि सच्चाई यही है कि मोदी भाजपा कोल घोटाले में गले तक डूबी हुई है।