शिविर में आये थे दिव्यांगता प्रमाण पत्र नवीनीकरण के लिए, सुरेखा को मिली व्हीलचेयर भी, मां के चेहरे पर झलकी खुशी

प्रशासन को शिविर के लिए दिया धन्यवादकलेक्टर ने बढ़ाया उत्साह, प्रशासनिक टीम द्वारा घर तक पहुंचाया जाएगा प्रमाण पत्र
कोरिया 23 मार्च 2022/ दिव्यांगजनों की मदद और उन्हें आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा की संवेदनशील पहल पर लगाये जा रहे खण्ड स्तरीय शिविर दिव्यांग बच्ची सुरेखा के लिए वरदान साबित हुआ। बैकुंठपुर के मानस भवन में आयोजित शिविर में बिशुनपुर निवासी दिव्यांग बच्ची सुरेखा, अपनी माता और छोटी बहन के साथ पहुंची थी। सुरेखा को उनकी मां ने गोद में उठाकर शिविर तक ला पाई थी। सुरेखा की माता ने बताया कि वे दिव्यांगता प्रमाण-पत्र के नवीनीकरण के लिए शिविर में पहुंची थी। जिला प्रशासन के सहयोग और संवेदनशीलता से उन्हें सुरेखा के लिए व्हीलचेयर उपलब्ध कराई गई जिससे अब सुरेखा के आने-जाने की चिंता से राहत मिली है।
कलेक्टर श्री शर्मा ने शिविर में सभी पैनल पर स्वयं पहुंचकर अवलोकन किया और दिव्यांगजनों व उनके साथ आये परिवार के लोगों से बात की। इस दौरान उन्होंने सुरेखा से भी मुलाकात की। उन्होंने सुरेखा से बात कर अच्छे से पढ़ाई करने को प्रोत्साहित किया। दिव्यांगता प्रमाण पत्र नवीनीकरण के लिए मेडिकल बोर्ड द्वारा आवश्यक जानकारी संधारित कर ली गयी है। सुरेखा जैसे सभी हितग्राहियों को नवीन प्रमाण पत्र प्रशासनिक टीम द्वारा उनके घर पर पहुंचाया जाएगा।

ग्राम अंगा की सुनीता से कलेक्टर ने दिव्यांग बच्चों की शिक्षा और छात्रावास के विषय पर की बात
इसी तरह शिविर में दिव्यांगता प्रमाण पत्र के नवीनीकरण के लिए पहुंची ग्राम अंगा निवासी सुनीता ने कलेक्टर श्री शर्मा से दिव्यांग बच्चों की शिक्षा और छात्रावास के विषय पर बात की जिसे कलेक्टर ने त्वरित संज्ञान में लेते हुए शीघ्र इस पर जानकारी लेने और समुचित व्यवस्था करने की बात कही।