अमहर में ग्रामीणों के बीच पहुंचे कलेक्टर, एसपी एवं सीईओ, शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की ली जानकारी

अमहर में ग्रामीणों के बीच पहुंचे कलेक्टर, एसपी एवं सीईओ, शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की ली जानकारी’’आरईओ को 31 मार्च तक सभी किसानों के ई-केव्हायसी कराए जाने के दिए निर्देश’’ग्राम पंचायत कसरा में ग्राम सेवक की शिकायत पर लगाई फटकार’
कोरिया 23 मार्च 2022/कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने आज एसपी श्री प्रफुल्ल ठाकुर एवं जिला पंचायत सीईओ श्री कुणाल दुदावत के साथ जिले के विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के ग्राम पंचायत अमहर में ग्रामीणों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याएं सुनीं। उन्होंने ग्रामवासियों से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लेते हुए पटवारी, ग्राम सेवक एवं सचिव की उपस्थिति एवं कार्यों के विषय मे जानकारी ली।
कलेक्टर श्री शर्मा ने ग्रामीणों से राजस्व प्रकरणों नामांकन सीमांकन, बंटवारा, फौती नामांतरण के समस्याओं पर चर्चा करते हुए कहा कि अपनी समस्याएं खुलकर बताएं जिससे जिला प्रशासन द्वारा आपकी समस्याओं का समाधान समय पर किया जा सके। गांव में बिजली की समस्या पर ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर की मांग की, जिसपर उन्होंने जल्द से जल्द निराकरण किए जाने के लिए ग्रामीणों को आश्वस्त किया। धान खरीदी एवं भुगतान के संबंध में पूछे जाने पर एक किसान ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि उन्होंने 14 क्विंटल धान का विक्रय उपार्जन केन्द्र में किया था जिसका 3 दिन के भीतर ही भुगतान मिल गया।
एसपी श्री प्रफुल्ल ठाकुर ने गांव में सुरक्षा व शांति व्यवस्था की जानकारी ली। जिला पंचायत सीईओ ने लोगों से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत ई-केवाईसी कराने की जानकारी दी एवं उन्होंने किसानों को वर्मी कम्पोस्ट के निर्माण, उपयोगिता और लाभ पर चर्चा की।
’आरईओ को 31 मार्च तक सभी किसानों के ई-केव्हायसी कराए जाने के दिए निर्देश-’
कलेक्टर श्री शर्मा ने ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी से किसानों के ई-केव्हायसी 31 मार्च तक पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए एवं कहा कि समय सीमा में कार्य पूर्ण नही किए जाने पर यथोचित कार्रवाई की जाएगी।
’ग्राम पंचायत कसरा में ग्राम सेवक की शिकायत, लगाई फटकार’
ग्राम पंचायत कसरा में औचक निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर ने ग्राम पंचायत कार्यालय में ग्रामीणों से मुलाकात की। इस दौरान ग्रामीणों ने ग्राम सेवक के कार्यों में लापरवाही की शिकायत की। कलेक्टर ने त्वरित संज्ञान लेते हुए ग्राम सेवक को कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश देते हुए फटकार लगाई। कलेक्टर ने ग्राम सेवक को गांव के सभी किसानों के ई-केवाईसी पूर्ण कराने के निर्देश दिए।