हिन्दू नव वर्ष पर भव्य शोभा रैली निकालकर विधायक विकास उपाध्याय ने क्षेत्र की जनता को बधाई और शुभकामनाएँ दी

*मंदिरों में आतिशबाजी के साथ मिठाई बांट कर ध्वज फहराया गया*
*शोभा रैली में हजारों की संख्या में क्षेत्र के लोग सम्मिलित हुए*

रायपुर (छत्तीसगढ़)। विधायक विकास उपाध्याय आज हिन्दू नव वर्ष के उपलक्ष्य में पूरे विधानसभा क्षेत्र में हजारों की संख्या में आम लोगों के साथ शोभा रैली निकालकर लोगों को बधाई दी। क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों में उपस्थित होकर ध्वज फहराया एवं जोरदार आतिशबाजी के साथ मिठाई बांटी गई। विधायक विकास उपाध्याय फूलों से सजी खुले जीप में सवार होकर लोगों का अभिवादन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भगवान ब्रह्मा ने चैत्र शुक्ल प्रतिपदा तिथि से ही सृष्टि की रचना करना प्रारंभ किया था और वे 07 दिनों में ही सृष्टि की रचना कर ली थी। अर्थात् हमारा यह नव वर्ष सृष्टि के निर्माण का आधारभूत स्तंभ है और इसे बनाये रखने हम सभी को सौहाद्र प्रेम एवं आत्मिक परिशुद्धता का परिचय देना होगा।
कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय आज हिन्दू नव वर्ष पर अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के बीच भव्य शोभा रैली के साथ उपस्थित हुए। फूलों से सजी खुले जीप पर क्षेत्र की जनता उन्हें देख उत्साहित नजर आई। हिन्दू नव वर्ष को धूम-धाम के साथ मनाने की परंपरा विकास उपाध्याय ने शुरू की थी जो कोरोनाकाल के चलते विगत् दो वर्षों से सार्वजनिक तौर पर नहीं मनाया जा रहा था। परन्तु इस बार अनुकूल परिस्थितियों के चलते जिस तरह से उन्होंने पूरी क्षेत्र को आज नव वर्ष के माहौल में सराबोर कर दिया, लोगों के बीच उत्साह देखते ही बन रही थी। हजारों की संख्या में मोटर साइकिल पर सवार युवा जय जय श्री राम के नारे के साथ जयकारा लगा रहे थे। क्षेत्र में स्थित मंदिरों के सामने लगातार आतिशबाजी कर विधायक खुद लोगों को मिठाई बांट कर ध्वज वितरित कर रहे थे।
विकास उपाध्याय सुबह 9ः00 बजे अपने निवास से इस शोभा रैली का शुभारंभ कर जब निकले तो भारी भीड़ ने मुख्य मार्ग को कुछ समय के लिए अवरूद्ध कर दिया था। उनकी खुली जीप के सामने रामधून के साथ संगीत लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही थी, तो मोटर साइकिल में सवार युवाओं के गाड़ियों में ध्वज देख एक के बाद एक विभिन्न वार्डों से लोग जुड़ते जा रहे थे और यह शोभा रैली देखते-देखते भारी भीड़ में तब्दील होती गई। एनआईटी गेट से डंगनिया शीतला मंदिर होते हुए राजकुमार कॉलेज मार्ग से होते हुए समता कॉलोनी से रामकुण्ड, आमापारा, अग्रसेन चौंक, रामसागर पारा, राठौर चौंक, तेलघानी नाका से होते हुए गुढ़ियारी पढ़ाव, खमतराई होते हुए पूरे पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में हिन्दू नव वर्ष को भारी हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। आज की शोभा रैली में विधायक विकास उपाध्याय के साथ प्रमुख रूप से गिरीश दुबे, ज्ञानेश शर्मा, सूर्यमणी मिश्रा, गुरूबक्श छाबड़ा एवं आनंद चोपकर सहित हजारों की संख्या में आम नागरिक एवं कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे।