सरकार और क़ानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नहीं रही प्रदेश में : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने क़ानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति और लगातार बढ़ते जा रहे अपराधों को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस का शासनकाल प्रदेश में गुण्डा-राज का पर्याय बन चुका है, जहाँ सत्ता और राजनीतिक संरक्षण में नित्य आपराधिक वारदातें हो रही हैं। प्रदेश संगठित अपराधों के चलते दहशत के साए में साँसे लेने मज़बूर है और प्रदेस सरकार नागरिक सुरक्षा के नाम पर सिर्फ़ जुबानी जुमलेबाजी में मशगूल है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने 2 दिनों में राजधानी रायपुर व सूरजपुर में दोहरे हत्याकांड,सरगुजा में दिल्ली की महिला की हत्या समेत प्रदेश के अन्य स्थानों पर हुई लगातार आपराधिक वारदातों को लिए प्रदेश सरकार के निकम्मेपन पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार और क़ानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नहीं रह गई है और अब यहाँ न केवल सामान्यजन, अपितु क़ानून के रखवाले तक महफ़ूज़ नहीं रह गए हैं।

श्रीवास्तव ने कहा कि इस सरकार के राज में तो अपराधियों के हौसले तो इतने बुलंद हो गए हैं कि प्रदेश के महासमुंद जांजगीर-चांपा और बलोदा बाजार मैं अपराधियों ने पुलिस वालों तक को नहीं बख्शा। इससे ज़िलों में क़ानून के रखवाले कहे जाने वाले पुलिसकर्मियों तक की जान साँसत में है। ये वारदातें प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली के निकम्मेपन और क़ानून-व्यवस्था के प्रति उसके ग़ैर-ज़िम्मेदाराना रवैए की द्योतक हैं। स्मार्ट पुलिसिंग के दावे करती प्रदेश सरकार को इस बात की क़तई चिंता नहीं है कि उसकी नाक के नीचे चोरी, लूट, हत्या, चाकूबाजी, बलात्कार आदि तमाम अपराध रोज घट रहे हैं और सत्ता व राजनीतिक संरक्षण की धौंस दिखाकर पुलिस का मनोबल तोड़ा जा रहा है।

श्रीवास्तव ने कहा कि जब पुलिस राजनीतिक दबाव में रहेगी, अपराधियों के सरेआम हमलों से पुलिस के लोग अपनी जान बचाकर भागने के लिए विवश होंगे तो अपराधों पर अंकुश कैसे लग सकता है? प्रदेश सरकार सत्तालोलुपता में मशगूल होने के बजाय प्रदेश के नागरिकों सुरक्षित व सम्मानपूर्वक जीवन के अवसर मुहैया कराने पर ध्यान केंद्रित करे।