सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण कार्यों में आयी तेजी,जिपं सीईओ ने किया निरीक्षण

बलौदाबाजार – सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण 2023 का कार्य 1अप्रैल से जिले के सभी जनपद पंचायतों में प्रारंभ हो गया है। इसके साथ मे ही कार्य मे तेजी आयी है। कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर सभी अधिकारी फील्ड में उतरकर सर्वेक्षण कार्यो का जायजा ले रहे है।

इस सिलसिले में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गोपाल वर्मा ने विकासखंड पलारी के ग्राम बिनोरी सहित जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतो में किये जा रहे सर्वेक्षण कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सुपरवाइजर,प्रगणक दल को 30 अप्रैल 2023 तक सर्वे कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया।

जिला पंचायत सीईओ ने प्रगणक दलों से चर्चा की और सर्वेक्षण हेतु निर्धारित प्रपत्र का अवलोकन किया। उन्होंने प्रगणक दलों को सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण कार्य को त्रुटि रहित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सर्वेक्षण के लिए वार्ड पंचों की जिम्मेदारी, मकानों का नंबरिंग,सर्वे की प्रक्रिया,मोबाइल एप, पोर्टल में ऑनलाइन एंट्री एवं मैनुअल एंट्री के बारे में आवश्यक निर्देश दिए।

इस कार्य को पूर्ण करने के लिए जिले में 169 सुपरवाइजर एवं 875 प्रगणक की ड्यटी लगाई गई है। साथ ही ग्रामवासियों को सर्वेक्षण कार्य में सहयोग करने की अपील की