मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने ग्रामीण औद्योगिक पार्क अरमुरकसा में चिक्की निर्माण इकाई का किया शुभारंभ

रायपुर, 18 जुलाई 2023 : महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने सोमवार को हरेली तिहार के अवसर पर बालोद जिले के डौण्डी विकासखण्ड के ग्राम अरमुरकसा के ग्रामीण औद्योगिक पार्क (रीपा) में चिक्की निर्माण इकाई का शुभारंभ किया।

उन्होंने इकाई का अवलोकन कर उसकी क्रियाविधि की जानकारी ली और पौधारोपण भी किया। श्रीमती भेंड़िया ने चिक्की निर्माण इकाई शुरू करने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि चिक्की निर्माण इकाई से ग्रामीण एवं स्वसहायता समूह की महिलाओं को रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे।

श्रीमती भेंड़िया ने कहा कि चिक्की निर्माण इकाई के सफल संचालन हेतु ग्रामीणों का सहयोग अत्यंत आवश्यक है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा समाज के सभी वर्गों के विकास के साथ-साथ ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं। इसके फलस्वरूप ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीण औद्योगिक पार्कों की स्थापना की गई है।

उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि ग्रामीण औद्योगिक पार्क ग्रामीणों को आत्मनिर्भर बनाकर उनके प्रगति का आधार बनेंगे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. रेणुका श्रीवास्तव सहित कई जनप्रतिनिधिगण और अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।