कलेक्टर ने लंबित प्रकरणों को त्वरित गति से निराकरण करने दिए निर्देश

कोरिया, 29 अगस्त 2023/कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने विभागवार जानकारी ली। श्री लंगेह ने मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात में हुई घोषणाओं की कार्य प्रगति की समीक्षा करते हुए लम्बित प्रकरणों को त्वरित गति से पूर्ण करने के निर्देश दिए। श्री लंगेह ने बैठक में जन चौपाल, जन शिकायत, पीजी पोर्टल के माध्यम से प्राप्त आवेदनों की विभागवार समीक्षा करते हुए समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए।

बैठक में राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में शामिल गोधन न्याय योजना की गहन समीक्षा करते हुए गौठान में अधिक मात्रा में गोबर खरीदी करने तथा गौमूत्र से बने उत्पादों का शत प्रतिशत विक्रय करने के निर्देश भी दिए। जिले में हो रहे अवैध उत्खनन पर खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

कलेक्टर श्री लंगेह ने रोका-छेका अभियान को कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए। सड़कों पर मवेशी न दिखे इसके लिए लगातार मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। मवेशी मालिक को समझाइश के बाद भी न मानने पर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। इसके साथ पशु चिकित्सको से कहा है कि पशुओं में फैल रहे लंपी स्किन डिजीज के रोकथाम हेतु वैक्सीनेशन जारी रखने के भी निर्देश दिए।

कलेक्टर ने मुख्यमंत्री स्कूल जतन की समीक्षा करने के साथ स्वामी आत्मानंद स्कूल भवनों एवं विभिन्न समाज के भवनों के निर्माण कार्य को जल्द पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर श्री लंगेह ने प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन एवं जल जीवन मिशन की भी गहन समीक्षा की साथ ही जिले में संचालित छात्रावास का नियमित निरीक्षण करने तथा वहॉ समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये, कोताही बरतने पर सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने को कहा गया।

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी की जानकारी लेते हुए कलेक्टर श्री लंगेह ने अधिकारियों से कहा कि जिन मतदान केंद्रों में शौचालय, रैम्प निर्माण, पेयजल, बिजली से सम्बंधित सहित सनी कार्य जो अधूरे हैं वह शीघ पूरा करें।