जिले में होगा रक्तदान शिविर, कलेक्टर ने दिए आवश्यक तैयारी के निर्देश

कोरिया 03 जनवरी 2023/ कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने आज साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में स्वास्थ्य विभाग से रक्तदान शिविर आयोजित करने की जानकारी ली। कलेक्टर ने निर्देशित करते हुए कहा कि आगामी 14 जनवरी को रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक एनएचएम एवं जिला चिकित्सालय कंसलटेंट को सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना के जिले में संचालन की समीक्षा की। जिले में अब तक हुई गोबर खरीदी, वर्मीखाद के विक्रय, स्वसहायता समूहों को लाभांश का भुगतान, गौठानों में मवेशियों के लिए चारे की उपलब्धता और पैरादान पर कलेक्टर ने विस्तार से जानकारी लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस दौरान कलेक्टर ने पूर्व में दिए निर्देश गौठानों में चारे हेतु लगाये गए नेपियर घास की कटाई कर उन गौठानों में देने जहां नेपियर उपलब्ध नहीं है, पर जानकारी लेते हुए पशुधन विभाग द्वारा इस कार्य पर प्रगति की चर्चा की। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने शो कॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

इसी तरह बैठक में कलेक्टर ने जिले में सड़क निर्माण व संधारण, जाति प्रमाण पत्र एवं किसान क्रेडिट कार्ड की प्रगति पर संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली। बैठक में अपर कलेक्टर श्री भगवान सिंह उइके एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।