ऑनलाइन ठगी करने वाला आरोपी झारखंड में पकड़ाया

भाटापारा:- शहर पुलिस ने ऑन लाइन ठगी करने के 2 साल पुराने मामले में झारखंड के एक युवक को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता प्राप्त की है, आरोपी ने पीड़िता से एक एप्प डाऊनलोड करा कर लगभग 2 लाख से कम की राशि उसके खाते से आहरित की थी। उपरोक्त संबंध में शहर थाना प्रभारी महेश धुव ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा के निर्देश पर आनलाईन ठगी/धोखाधडी के मामले में थाना भाटापारा शहर, भटगांव एवं सिमगा पुलिस की एक संयुक्त टीम गठित कर जामताड़ा झारखंड रवाना* किया गया, जो थाना भाटापारा शहर के अपराध क्र. 328/2020 धारा 420 भादवि 67डी IT एक्ट के आरोपी सलमुददीन अंसारी पिता मोकारिम मिया उम्र 32 साल साकिन निवासी तेतरिया डंगाल थाना मसलिया जिला दुमका झारखण्ड से गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

टी आई महेश धुव ने बताया कि 8 अगस्त 2020 को आरोपी मोबाईल नंबर 18004121028, 8582907100 एवं 9661491473 के धारक द्वारा मोबाईल फोन के माध्यम से पीड़िता को लिये हुए रूपये वापस करने के लिए झासा देकर एटीएम नंबर बताने के लिए बोला और एक एप डाउनलोड करने के लिए बोला। प्रार्थिया से एप डाउनलोड करवाकर, 09 डिजिट का नंबर पूछकर, एटीएम कार्ड के आगे पीछे का फोटो मंगवाकर और एटीएम कार्ड का स्केन करवाकर अलग-अलग किस्तों में लगभग 1,97,000 रूपये को पीड़िता के खाते से आनलाईन आहरण विभिन्न लोगों के फर्जी खाता में जमा करवाकर धोखाधड़ी किया था।

पुलिस टीम ने सायबर सेल बलौदा बाजार की सहायता से ग्राम बडा डुमरी पोस्ट दुबराजपुर थाना मसलिया जिला दुमका झारखण्ड को होना पाया गया। उसके आधार पर मोबाईल के धारक के आरोपी सलमुददीन अंसारी को तेतरिया डंगाल थाना मसलिया जिला दुमका झारखण्ड से गिर. किया गया जिसके बताये स्थान से घटना मे प्रयुक्त मोबाईल को बरामद कर कब्जा पुलिस मे लिया गया साथ ही प्रकरण में ठगी कि खाता ट्रांजैक्शन के संबंध में जांच की जा रही है। उक्त कार्यवाही मे उपनिरीक्षक यशवंत प्रताप सिंह प्रआर नरेन्द्र निषाद आरक्षक, विकाश पाण्डेय, सत्यदेव बंजारे, सायबर सेल उपनिरी उमेश वर्मा, आरक्षक कुमार जायसवाल और टीम बलौदाबाजार का विशेष योगदान* रहा।